नेशनल हैंडलूम डे पर प्रियंका से लेकर कंगना ने शेयर की साड़ी लुक की तस्वीरें, किया भारतीय फैब्रिक को प्रमोट

8/8/2020 2:59:14 PM

मुंबई. आज पूरे देश में नेशनल हैंडलूम डे मनाया जा रहा हैं। इसमें बॉलीवुड स्टार्स कैसे पीछे रह सकते हैं।बॉलीवुड एक्ट्रेसस ने सोशल मीडिया पर साड़ी में तस्वीरें शेयर की हैं और इस काम को करने वाले कारीगरों की मदद करने के लिए आगे आने के लिए कहा हैं। सादे कपड़े हो या डिज़ाइनर हैंडलूम ने हर जगह अहम भूमिका निभाई हैं।

PunjabKesari

प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा ने सोशल मीडिया पर नेशनल हैंडलूम डे के मौके पर साड़ी में एक खूबसूरत तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है- 'इंडियन हैंडलूम अपने लाजवाब काम और कलाकारी के लिए मशहूर हैं। आइए, बुनकरों और इस काम से जुड़े कलाकारों की मदद के लिए आगे आते हैं।'

PunjabKesari

कंगना रनौत

बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत ने भी सोशल मीडिया पर अपनी एक तस्वीर शेयर की है जिसमें वो चरखा कातती हुई नज़र आ रही हैं। एक्ट्रेस ने तस्वीर शेयर करते  हुए लिखा- आइए, हम सब मिलकर अपने भारतीय फैब्रिक को प्रमोट करें। जब हम हैंडलूम को चुनते हैं, तब हम एक ग़रीब बुनकर को ग़रीबी से बाहर निकालते हैं।'

PunjabKesari

विद्या बालन

विद्या बालन ने भी ट्विटर पर अपनी तस्वीर शेयर की है और लिखा- नेशनल हैंडलूम दिवस के मौके पर अपने देश में बुनकरों का साथ देने की कसम लेते हैं। हम अपनी रोज़ की ज़िंदगी में इस्तेमाल होने वाले कपड़े इनसे खरीद सकते हैं, जिससे भारतीय हैंडलूम की विरासत को संभाला जा सकेगा'।

PunjabKesari

जाह्नवी कपूर

जाह्नवी कपूर ने भी अपने सोशल मीडिया पर हैंडलूम की साड़ी पहनकर अपना सहयोग दिया है। उन्होंने लिखा है- 'भारत के बुनकर और कलाकार अपनी कला में किसी से भी कम नहीं हैं'।

PunjabKesari

स्मृति ईरानी

बॉलीवुड एक्ट्रेस के अलावा देश की केंद्रीय टेक्सटाइल मंत्री स्मृति ईरानी ने भी हैंडलूम के लिए अपना स्पोर्ट दिया है। स्मृति ने लिखा है- 'हैंडलूम हमारे जीवन स्तर और पर्यावरण को सुधारने में मदद कर सकता है। कपड़ों से लेकर मास्क तक, भारत में बनी चीज़ों को अपने घर लाइए'।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Smita Sharma


Recommended News

Related News