''हमारी भाषा को कहते अइयो, क्या बोलता जी'', प्रियमणि ने बयां किया दर्द- बॉलीवुड ने साउथ स्टार्स को नॉर्मल हिंदी बोलने वाला कभी नहीं दिखाया

1/30/2022 12:46:22 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. साउथ एक्ट्रेस प्रियामणि वेब सीरीज 'द फैमिली मैन' में मनोज बाजपेयी संग अपने किरदार को लेकर खूब सुर्खियों में रही थी। अब हाल ही में प्रियामणि ने खुलासा किया कि बॉलीवुड की फिल्मों में साउथ फिल्म स्टार्स को किस तरह से दिखाया जाता है। उनका कहना है कि यहां केरल और चेन्नई के स्टार्स की हिंदी भाषा को बस एक एक्सेंट के साथ दिखाया जाता है।
 PunjabKesari


प्रियामणि ने मीडिया के साथ इंटरव्यू में बताया, "अब लोगों के बीच साउथ के एक्टर्स पॉपुलर हो रहे हैं। वहां का टैलेंट हिंदी बेल्ट के लोग भी पसंद कर रहे हैं। एक समय था जब श्रीदेवी, रेखा, हेमा मालिनी और वैजयंतीमाला जैसी दिग्गज एक्ट्रेसेस बॉलीवुड पर राज करती थीं। इसके बाद साउथ का कोई एक्टर उनके जैसा नजर नहीं आया। हमने बॉलीवुड में केवल हिंदी बोलने वाले लोगों को देखा है। ये लोग साउथ इंडियन स्टार्स को चाहे वह केरल से हो या चेन्नई से, सबको इस तरह दिखाते थे कि उन्हें ठीक से हिंदी बोलनी नहीं आती है। हमारी भाषा को कहते अइयो, कैसा जी, क्या बोलता जी।"

PunjabKesari

 

प्रियामणि ने आगे खुलासा किया, अब चीजें बदल रही हैं। मैंने कई फिल्में देखी हैं, और किसी में भी यह नहीं देखा कि साउथ इंडियन्स हिंदी खराब तरीके से बोलते हैं। शायद यह केवल बॉलीवुड के लोगों का ही वर्जन है जो साउथ इंड‍ियन्स को लेकर खराब हिंदी बोलने की धारणा बना रहे हैं। हो सकता है ये लोग सिर्फ उनसे ही मिले हों जो हिंदी नहीं बोल पाते हों। आज बॉलीवुड के लोग साउथ के टेक्नीशियन को बुलाने लगे और उन्होंने भी यहां आकर अच्छा काम किया। खुशी होती है कि साउथ के टैलेंट को सराहा जा रहा है।

प्रियामणि का वर्कफ्रंट
प्रियामणि अजय देवगन स्टारर मैदान में नजर आएंगी। इस फिल्म में वह अजय की पत्नी के किरदार में हैं। फिल्म को अमित शर्मा डायरेक्ट रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati


Recommended News

Related News