प्रिया दत्त ने पूनम पांडे पर जाहिर की नाराजगी, बोलीं- "इस हरकत ने गंभीर बीमारी का मजाक..."

2/4/2024 3:01:06 PM

नई दिल्ली। सर्वाइकल कैंसर के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए मॉडल और एक्ट्रेस पूनम पांडे के हालिया प्रयास में उनकी टीम ने सोशल मीडिया पर उनकी मौत की झूठी घोषणा की। शुरुआत में सर्वाइकल कैंसर के बारे में जागरूकता पैदा करने की रणनीति के रूप में तैयार किए गए इस मौत के दावे ने लोगों का बहुत ध्यान आकर्षित किया। अगले दिन इंस्टाग्राम पर एक वीडियो के माध्यम से अपनी वास्तविक भलाई की पुष्टि करने के बाद, पांडे की जागरूकता पहल को सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर आलोचना का सामना करना पड़ा। जनता ने गुस्सा व्यक्त किया और प्रचार के लिए झूठे मौत के दावे का उपयोग करने की असंवेदनशीलता की आलोचना की।

 

प्रिया दत्त ने पूनम पांडे को लेकर जाहिर की नाराजगी  
कंगना रनौत, मंदिरा बेदी, प्रिया दत्त और कई अन्य प्रमुख हस्तियों ने सार्वजनिक रूप से अपनी नाराजगी व्यक्त की है। इसी बीच पूर्व राजनेता और 'नरगिस दत्त फाउंडेशन' (एनडीएफ) की अध्यक्ष प्रिया दत्त, जो कैंसर के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए काम करती हैं, कैंसर के विनाशकारी प्रभाव से अनजान नहीं हैं, उन्होंने ट्विटर पर पूनम पांडे के असंवेदनशील दृष्टिकोण पर अपनी चिंता साझा की।

 

उन्होंने लिखा, "सर्वाइकल कैंसर पर जागरूकता फैलाना महत्वपूर्ण है, लेकिन ध्यान आकर्षित करने के लिए किसी की मौत का दिखावा करना कारण को कमजोर कर देता है। आइए जिम्मेदारी से जागरूकता फैलाएं। हम वर्षों से जागरूकता बढ़ा रहे हैं, लेकिन इस हरकत ने एक गंभीर मुद्दे का मजाक बनाया है।", प्रभावशाली लोगों से आग्रह किया। इस बात से सावधान रहें कि ऐसे स्टंट उन व्यक्तियों पर भावनात्मक प्रभाव डाल सकते हैं, जिन्होंने कैंसर के कारण किसी अपनो को खोने की वास्तविक पीड़ा का सामना किया है।

 

 

कैंसर के कारण अपनी माँं नरगिस दत्त को खोने के अनुभव ने प्रिया दत्त को इस बीमारी के बारे में जागरूकता बढ़ाने में सक्रिय रूप से शामिल होने के लिए प्रेरित किया है। व्यक्तिगत अनुभवों से प्रेरणा लेते हुए, वह सहानुभूतिपूर्ण और जिम्मेदार तरीके से जागरूकता फैलाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

 

प्रिया दत्त का हाल ही में इस विवाद में शामिल होना जागरूकता बढ़ाने की याद दिलाता है। उनके ट्वीट कैंसर से होने वाले दर्द की गहरी समझ को दर्शाते हैं, जो उन्हें इस बीमारी के बारे में सार्थक बातचीत को बढ़ावा देने के प्रयासों को तेज करने के लिए प्रेरित करते हैं। इसके अतिरिक्त, नरगिस दत्त फाउंडेशन (एनडीएफ) ने कैंसर रोगियों को आशा और सम्मान प्रदान करके अनगिनत जिंदगियों को महत्वपूर्ण रूप से प्रभावित किया है। फाउंडेशन मरीजों के अलावा उनके परिवारों को परामर्श, व्यावसायिक प्रशिक्षण और शिक्षा के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करता है।

Content Editor

Varsha Yadav