World Radio Day 2024: प्राइम वीडियो ने किया ''ऐ वतन मेरे वतन'' के वर्ल्डवाइड प्रीमियर का ऐलान

2/13/2024 12:47:58 PM

नई दिल्ली। भारत में मनोरंजन के सबसे पसंदीदा डेस्टिनेशन, प्राइम वीडियो ने विश्व रेडियो दिवस के मौके पर अपनी आगामी ऑरिजिनल मूवी 'ऐ वतन मेरे वतन' के प्रीमियर के तारीख की घोषणा की। एक मोशन पिक्चर के साथ तारीख का खुलासा किया गया, जिसमें उषा का किरदार निभा रही मुख्य अदाकारा सारा अली ख़ान की आवाज़ सुनाई देती है, जो एक गुप्त रेडियो के माध्यम से पूरे उत्साह के साथ देश को ब्रिटिश राज के खिलाफ एकजुट होने का आग्रह कर रही हैं। कन्नन अय्यर के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म की कहानी दरब फ़ारूक़ी और अय्यर ने लिखी है, जिसमें सारा अली ख़ान के साथ सचिन खेडेकर, अभय वर्मा, स्पर्श श्रीवास्तव, एलेक्स ओ' नील और आनंद तिवारी मुख्य भूमिकाओं में नज़र आने वाले हैं और इमरान हाशमी, एक विशेष अतिथि भूमिका में हैं । धर्माटिक एंटरटेनमेंट प्रोडक्शन के बैनर तले बनी इस फिल्म को करण जौहर, अपूर्व मेहता और सोमेन मिश्रा ने प्रोड्यूस किया है।


 
'ऐ वतन मेरे वतन' एक काल्पनिक कहानी है जिसमें एक दिलेर युवती द्वारा गुपचुप तरीके से चलाए जा रहे एक रेडियो स्टेशन की बड़ी रोचक दास्तान दिखाई गई है, जिसने भारत की आज़ादी की लड़ाई की दिशा ही बदल दी। स्वतंत्रता सेनानी उषा मेहता के अद्भुत कारनामों से भर सफ़र से प्रेरित यह फिल्म आज़ादी के मशहूर और गुमनाम, दोनों नायकों के सम्मान में बनाई गई है, जो आज़ादी की लड़ाई के दौरान भारत के युवाओं की बहादुरी, देशभक्ति, बलिदान और उनके अटल इरादे को दर्शाती है। दर्शकों को सोचने पर मजबूर कर देने वाली यह ऐतिहासिक थ्रिलर-ड्रामा फिल्म 21 मार्च को भारत के साथ-साथ दुनिया भर के 240 देशों और क्षेत्रों में सिर्फ प्राइम वीडियो पर हिंदी और तमिल, तेलुगु, मलयालम एवं कन्नड़ में डबिंग के साथ प्रीमियर के लिए तैयार है। 'ऐ वतन मेरे वतन' प्राइम मेंबरशिप में शामिल की गई सबसे नई फिल्म है। भारत में प्राइम मेंबर्स सालाना सिर्फ ₹1499 की मेंबरशिप लेकर खरीदारी पर बचत, ढेर सारी सुविधाओं और मनोरंजन का आनंद लेते हैं।


 

इस फिल्म के बारे में बात करते हुए अपर्णा पुरोहित, हेड ऑफ ऑरिजिनल्स, इंडिया एवं साउथ-ईस्ट एशिया, प्राइम वीडियो, ने कहा: “ऐ वतन मेरे वतन सिर्फ एक फिल्म से कहीं बढ़कर है; यह उन अनगिनत वीर नायकों के लिए सम्मान का प्रतीक है, जिनके बलिदानों ने भारत की आज़ादी की राह को आसान बनाया। इस कहानी ने हमारे दिल को छू लिया और हमें ऐसा लगा कि इस कहानी को लोगों के सामने लाना जरूरी है। 'ऐ वतन मेरे वतन' ने धर्माटिक एंटरटेनमेंट के साथ हमारे लंबे समय से चले आ रहे रिश्ते को और मजबूत किया है, और इससे यह बात भी जाहिर होती है कि हम साथ मिलकर ऐसी कहानियों को लोगों के सामने लाने के इरादे पर अटल हैं, जो मनोरंजक और दिलचस्प होने के साथ-साथ जज्बातों से भरी हैं। यह हमारी खुशकिस्मती है कि, इस फिल्म की घोषणा विश्व रेडियो दिवस की मूल भावनाओं के अनुरूप है, जिसमें इतिहास की कुछ घटनाओं को आकार देने और दर्शकों के साथ गहरा नाता कायम करने में इस माध्यम की ताकत को स्वीकार किया गया है। हमें इस फिल्म पर बेहद गर्व है, और हमें खुशी है कि हम इसे भारत के साथ-साथ दुनिया भर के दर्शकों के सामने पेश करने वाले हैं।”


 
धर्माटिक एंटरटेनमेंट के करण जौहर ने कहा, "धर्माटिक एंटरटेनमेंट में, हमें इस बात का गौरव है कि हम हमेशा दिल से कही गई कहानियों को दर्शकों के सामने लेकर आए हैं और 'ऐ वतन मेरे वतन' इसकी एक मिसाल है। कन्नन और दरब ने भारत के इतिहास की दिल को छू लेने वाली एक घटना से प्रेरित होकर जज्बातों से भरी यह शानदार कहानी लिखी है, और सारा ने एक युवा क्रांतिकारी के किरदार को बखूबी निभाते हुए इसमें चार चाँद लगा दिए हैं। रेडियो कई दशकों तक सूचनाओं को जनता तक पहुँचाने, उन्हें अपने साथ जोड़ने और उनके मनोरंजन का सबसे बड़ा जरिया रहा है, जिसने लोगों के बीच चर्चा को प्रोत्साहित किया है। रेडियो ने देश को एकजुट करने और हर भारतीय के दिल में आग भड़काने, भारत छोड़ो आंदोलन को और बढ़ावा देने में अहम भूमिका निभाई है, और 'ऐ वतन मेरे वतन' रेडियो की इसी भूमिका का सम्मान करता है। आज विश्व रेडियो दिवस है, और 21 मार्च को इस फिल्म के प्रीमियर की जानकारी देने के लिए इससे ज्यादा शुभ दिन और कोई नहीं हो सकता था। 'ऐ वतन मेरे वतन' मेरे लिए सपने के सच होने जैसा है। प्राइम वीडियो के साथ अपने इस सफ़र से मुझे बेहद खुशी है जिसके ज़रिये हम इस दमदार और प्रेरणादायक कहानी को दुनिया के सामने लाने वाले हैं।”


 
धर्माटिक एंटरटेनमेंट के अपूर्व मेहता ने कहा, "'ऐ वतन मेरे वतन' दिलेरी, बलिदान, पक्के इरादे और देश प्रेम की बड़ी दिलचस्प कहानी है, जिसे दुनिया भर के दर्शकों के सामने लाना हमारे लिए बड़े सम्मान की बात है। यह फिल्म प्राइम वीडियो के साथ हमारी साझेदारी का एक रोमांचक अध्याय है, साथ ही अपने देश के गौरवशाली इतिहास और संस्कृति से जुड़ी कहानियों के लिए सम्मान व्यक्त करने के हमारे लक्ष्य की दिशा में एक और कदम है। सारा को अपने किरदार में ढलते हुए देखने का अनुभव सचमुच बेहद शानदार रहा है और फिल्म में उनका परफॉर्मेंस एक एक्टर पर तौर पर उनकी काबिलियत का प्रमाण है, कन्नन अय्यर के कुशल मार्गदर्शन में उनकी यह काबिलियत और निखरकर सामने आई है। अब तो हमें अपने दर्शकों के लिए इस फिल्म इसके प्रीमियर का इंतजार है और हमें यकीन है कि यह फिल्म लोगों को हैरत में डालने के साथ-साथ उन्हें प्रेरित भी करेगी।”


 
धर्माटिक एंटरटेनमेंट के सोमेन मिश्रा ने कहा, “सच कहूं, तो मेरे लिए 'ऐ वतन मेरे वतन, सिर्फ एक फिल्म नहीं है, यह हमारे दिल में बसी भावना है। यह फिल्म प्यार से की गई मेहनत का नतीजा है और हमारे लिए बड़े गौरव की बात है। कन्नन और दरब से इसकी कहानी सुनाने के बाद से ही मुझे समझ आ गया था कि, यह प्रोजेक्ट सचमुच बेहद खास होने वाला है। यह हमारे स्वतंत्रता सेनानियों और अनगिनत गुमनाम नायकों की बहादुरी का सच्चे दिल से किया गया सम्मान है, जिन्होंने हमारे देश के लिए अपना जीवन दांव पर लगा दिया। मुझे यह देखकर सचमुच बेहद खुशी हुई कि, भारतीय इतिहास की इस अनकही दास्तान को वह सम्मान मिला जिसका वह हकदार है, और मैं प्राइम वीडियो पर इसके प्रीमियर का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूँ।”


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Varsha Yadav


Recommended News

Related News