राज कुंद्रा के बाद अब कानूनी पचड़े में फंसी प्रीति जिंटा,जमीन खरीद मामले में कसेगा शिकंजा

7/25/2021 8:45:58 AM

मुंबई: इंडस्ट्री की डिंपल गर्ल यानि एक्ट्रेस प्रीति जिंटा हाल ही में कानूनी पचड़े में फंस गई हैं।  शिमला में खरीदी जमीन मामले में प्रीति जिंटा के खिलाफ जिला प्रशासन को फिर से शिकायत मिली है। इस मामले में प्रशासन पुराने आदेशों को जांचेगा कि कहीं कोई कमी तो नहीं रही है इसका आकलन किया जा रहा है। इससे पहले 2014 में इस मामले की जांच हुई थी।  उस समय कंपनी की कोई गलती नहीं पाई गई थी।

PunjabKesari

कोर्ट ने इस मामले में कंपनी के पक्ष में फैसला दिया था।अब फिर से शिकायत आई है।इसकी तफ्तीश ही कर रहे हैं।  यदि इसमें कुछ लगता है तो ही दोबारा से कार्रवाई के लिए सरकार से मंजूरी ली जानी है। इसके बाद ही आगे कुछ किया जा सकेगा।

PunjabKesari

प्रीति जिंटा शिमला जिला के रोहड़ू क्षेत्र से रहने वाली है जिन्होंने नालदेहरा में जमीन खरीदी है।जमीनी विवाद के चलते इस जमीन की एक बार फिर से जांच की जा रही है। वहीं इस मामले में  डीसी शिमला आदित्य नेगी ने बताया नालदेहरा  में 1998 में एक गोल्फलिंक नाम की कंपनी ने धारा 118 के तहत मंजूरी लेकर जमीन खरीदी थी।

PunjabKesari

कंपनी को नियमों के तहत एक साल में भूमि का पंजीकरण व दो साल में काम शुरू करना था लेकिन कंपनी ने इस बीच कोई काम शुरु नहीं किया। कंपनी की ओर से इन नियमों की अवहेलना करने का शिकायत 2012 में आई। जून 2012 में केस दर्ज कर जांच शुरू की। 2014 में कंपनी के पक्ष में फैसला लिया। इसमें किसी तरह के नियमों  का अनादर नहीं पाया गया।  चंडीगढ़ की कंपनी ने इसी बीच ये जमीन प्रीति जिंटा व उनकी माता की कंपनी को बेची थी जिसके चलते यह विवाद नियमों के तहत सही पाया गया है। 


Content Writer

Smita Sharma


Recommended News