43 की हुई ये एक्ट्रेस, MeToo मूवमेंट पर दिया था विवादित बयान

1/31/2019 12:28:37 AM

मुंबईः #MeToo मूवमेंट की शुरुआत पिछले साल सितंबर में हुई, जब एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने दिग्गज एक्टर नाना पाटेकर पर 10 साल पहले अपने साथ सेक्शुअल हैरेमेंट करने का आरोप लगाया। इसके बाद कई एक्ट्रेसेस ऐसे आरोपों को लेकर सामने आने लगीं और कई बॉलीवुड हस्तियां इसमें फंसती नजर आईं। खास बात यह है कि जहां सभी एक्ट्रेसेस ने #MeToo मूवमेंट का सपोर्ट किया, वहीं प्रिटी जिंटा ने कहा कि इसका इस्तेमाल पर्सनल रिवेंज के लिए किया जा रहा है और जानबूझ कर कई लोगों को ऐसे मामलों में फंसाया जा रहा है। 

#MeToo को लेकर प्रिटी जिंटा के इस रुख की काफी आलोचना भी हुई। जानकारी के लिए बता दें कि यह बात उन्होंने BBC के साथ एक इंटरव्यू में कही थी। जब प्रिटी जिंटा की आलोचना शुरू हुई, तब उन्होंने यह बयान दिया कि उनके इंटरव्यू को गलत तरीके से एडिट किया गया। दरअसल, उनका कहना यह था कि ऐसे मामलों में दोषियों के अलावा कुछ ऐसे लोगों को भी फंसाया जा रहा है, जो वाकई निर्दोष हैं और इसके पीछे किसी न किसी तरह की बदला लेने की भावना हो सकती है। 

बता दें कि उनके इस इंटरव्यू का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था, जिसमें उन पर #MeToo मूवमेंट का मजाक उड़ाने का आरोप लगाया था। वहीं, जब प्रिटी जिंटा से यह पूछा गया कि क्या उन्हें पर्सनल लेवल पर कभी सेक्शुअल हैरेसमेंट जैसी समस्या का सामना करना पड़ा तो उन्होंने इससे साफ इनकार कर दिया। 

हालांकि, अब प्रिटी जिंटा बॉलीवुड में बहुत एक्टिव नहीं हैं, लेकिन एक समय था जब वो टॉप एक्ट्रेसेस में शुमार थीं। उन्होंने शाहरुख खान, सलमान खान, आमिर खान और ऋतिक रोशन जैसे सितारों के साथ काम किया है। 

प्रिटी जिंटा ने अपने करियर की शुरुआत कलर्स के रियलिटी शो 'गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड-अब तोड़ेगा इंडिया' से की थी। उनकी पहली फिल्म 'दिल से' थी जो 1998 में रिलीज हुई। कई हिट फिल्में देने के बाद 2013 में उनकी फिल्म 'इश्क इन पेरिस' आई, जिसके बाद वह बॉलीवुड से धीरे-धीरे दूर होती चली गईं।

 

Pawan Insha