थ्रोबैक: प्रभास ने ''बाहुबली: द बिगिनिंग'' के साथ देश को दिया मेजर फिजिकल ट्रांसफॉर्मेशन गोल

7/11/2022 11:02:27 AM

नई दिल्ली। दर्शकों के दिलों पर एक मजबूत छाप छोड़ते हुए प्रभास ने असल में बाहुबली फ्रैंचाइज़ी की मेगा-सफलता के साथ छाप बनाई है।  स्टार के लिए प्रशस्त करना कभी भी आसान हिस्सा नहीं था। लेकिन, बेहद कठिन वर्कआउट से लेकर सख्त डाइट प्लान तक, अभिनेता ने फिल्म को अपना सब कुछ दे दिया।

 

बाहुबली में प्रभास की बॉडी वाकई ट्रेंडसेटर थी।  सख्त डाइट प्लान के लिए अपने कठिन प्रशिक्षण के साथ, अभिनेता ने एक ऐसी बॉडी को पाने में कामयाबी हासिल की, जिसकी किसी ने कभी कल्पना भी नहीं की थी।  बाहुबली के निर्माताओं ने फिल्म में उनकी भूमिका के लिए प्रभास को 1.5 करोड़ रुपये के जिम उपकरण उपहार में दिए हैं, जिसको मॉनिटर पेशेवर बॉडी बिल्डर लक्ष्मण रेड्डी ने की थी।  रेबेल स्टार की नियमित आहार योजना में मछली, अंडे का सफेद भाग, सब्जियां और बादाम शामिल थे।  अभिनेता ने हर दिन छह बार भोजन किया और उनके आहार में चावल शामिल नहीं था।  बाहुबली की शूटिंग के दौरान प्रभास की कुल कैलोरी एक दिन में 2000 से 4000 कैलोरी के बीच थी।

 

जैसा कि मिस्टर रेड्डी ने खुलासा किया, प्रभास का वजन अमरेंद्र बाहुबली की भूमिका निभाने के लिए लगभग 100 किलो था, लेकिन शिवुडू के रूप में उनकी भूमिका, जैसा कि बाहुबली: द बिगिनिंग में देखा गया था, के लिए उन्हें एक टोंड बॉडी की आवश्यकता थी।  "बाहुबली के रूप में, प्रभास को बहुत ज्यादा बॉडी बिल्ड करनी पड़ी थी और बेटे के चरित्र, शिवुडू के लिए, उन्हें दुबला दिखना पड़ा। उनकी काया में चार साल से अधिक समय तक उतार-चढ़ाव आया, यह मुश्किल था। प्रभास का वजन लगभग 100 किलोग्राम था और उनके शरीर में वसा प्रतिशत था।  9-10 की रेंज में। छोटे किरदार के लिए उन्हें कम से कम मांसपेशियों के साथ एक टोंड बॉडी बनानी थी।"  2015 में बाहुबली: द बिगिनिंग की रिलीज़ के साथ, जब फिल्म ने ₹650 करोड़ का कलेक्शन किया तो कड़ी मेहनत रंग लाई।  दुनिया भर में और सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म का राष्ट्रीय पुरस्कार भी जीता।

Content Writer

Deepender Thakur