इंटरनेशनल पाॅप स्टार रिहाना ने किया किसानों के समर्थन, पूछा- ''हम इस बारे में बात क्यों नहीं कर रहे?''

2/3/2021 9:03:31 AM

मुंबई: भारत में जारी किसान आंदोलन में अब पूरी दुनिया की नजर में आ गया है। किसान नए कृषि बिल को लेकर2 महीने से ज्‍यादा समय से दिल्‍ली की सीमाओं को घेरे हुए हैं। जहां एक तरफ किसान पीछे हटने को तैयार नहीं हैं तो वहीं सरकार भी जिद पर अड़ी है।

 दिल्ली की सीमाओं पर भी सुरक्षा कड़ी कर दी गई है, जिससे ये साफ हो चला है कि आने वाला वक्त किसान आंदोलन के लिए बहुत अहम होने वाला है।

इसी बीच कृषि कानूनों के खिलाफ हो रहे इस प्रदर्शन को अंतर्राष्टीय स्तर पर भी समर्थन मिला है। हाल ही में पॉपस्टार रिहाना ने इसके समर्थन में ट्वीट किया है। रिहाना ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक न्यूज शेयर कर लिखा- 'हम किसानों की बात क्यों नहीं कर रहे।'#FarmersProtest।

बता दें कि बारबडोज में जन्मीं और अमेरिका में नाम कमाने वाली सामाजिक मुद्दों पर प्रतिक्रिया देती रही हैं। हाल ही में उन्होंने म्यामांर के मुद्दे को लेकर भी ट्वीट किया था। उन्होंने लिखा था म्यांमार मेरी प्रार्थना आपके साथ है। उन्होंने इमिग्रेशन के मामले को लेकर ट्रंप सरकार के फैसलों की आलोचना की थी। उन्होंने इमिग्रेंट लिखी हुई तस्वीर को भी एक बार इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया था, जिसमें उन्होंने ट्रंप को भी टैग किया था। इससे पहले वह अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा का समर्थन कर चुकी हैं।
 

Smita Sharma