16 की उम्र में शराब की आदी थी ये एक्ट्रेस, पिता के एक मैसेज ने बदल दी जिंदगी

2/24/2019 10:25:19 AM

मुंबई: 90 दशक की खूबसूरत एक्ट्रेस पूजा भट्ट आज अपना 47वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। वह फिल्ममेकर महेश और किरण भट्ट की बड़ी बेटी हैं। 'दिल है कि मानता नहीं' और 'सड़क' जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुकीं पूजा आज फिल्‍म निर्देशन का काम संभालती हैं। एक समय ऐसा था जब पूजा अपनी प्रोफेशनल और पर्सनल लाईफ को लेकर हमेशा ही चर्चा में रहती थीं। तो चलिए जानते हैं पूजा के बर्थडे पर उनसे जुड़ी कुछ खास बातें...

इस फिल्म से की करियर की शुरुआत

पूजा भट्ट ने अपने करियर की शुरुआत साल 1990 में महेश भट्ट की फिल्म 'डैडी' से की। उस समय वह सिर्फ 16 साल की थीं। इस फिल्म के लिए उन्हें 'फिल्म फेयर न्यू फेस ऑफ द ईयर' के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। इसके बाद साल 1991 में पूजा ने महेश भट्ट के निर्देशन पर बनी फिल्म 'दिल है कि मानता नहीं' में बतौर एक्ट्रेस काम किया। इस फिल्म में उनके के ऑपोजिट आमिर खान थे और यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई। इसके अलावा उन्होंने 'सड़क', तड़ीपार, तमन्ना, चाहत, बॉर्डर, और 'जख्म'  जैसी हिट फिल्मों में काम किया। 

शराब की लत 

पूजा तब सुर्खियों में आईं, जब उन्होंने सार्वजनिक तौर पर अपनी शराब की लत का खुलासा किया। उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया था कि सिर्फ 16 साल की उम्र से ही वो शराब पीने लगी थी। इसके बाद उन्होंने 23 साल की उम्र में सिगरेट भी पी। उन्होंने बताया था कि उनके परिवार का माहौल बहुत ओपन था, जिसका असर उनपर भी पड़ा। पूजा का कहना था कि घर में वाइन और बीयर मौजूद होना आम बात थी।

शराब की लत से महेश भट्ट थे परेशान 

बताया जाता है कि पूजा के शराब कि लत से उनके पिता महेश भट्ट बहुत परेशान थे। इस बात का खुलासा करते हुए पूजा ने कहा था कि एक बार उनके पिता ने फोन करके उनको कहा-यदि तुम मुझसे प्यार करती हो तो तुम खुद से प्यार करो, क्योंकि मैं तुम्हारे अंदर बसता हूं। इतना सुनने के बाद पूजा ने शराब छोड़ने की ठान ली। इतना ही नहीं उन्होंने इस एडिक्शन से बाहर निकलने पर किताब लिखने की घोषणा भी की थी। 

फोटोशूट पर मचा था बवाल

पूजा अपनी बोल्‍डनेस के कारण भी काफी विवादों में रही थी। एक मैगजीन कवर के लिए उन्होंने पापा महेश संग फोटोशूट करवाया था। जिसके बाद बाप-बेटी की तस्वीर लोगों को पसंद नहीं आई और इसको लेकर खूब बवाल मचा था। 

फिल्मों की बात करें तो पूजा 'हम दोनों', 'चोर और चांद', 'अंगरक्षक', 'नाराज',  'गुनहगार', 'चाहत', 'पाप', जैसी कई फिल्मों में काम किया। इसके बाद उन्होंने साल 2012 में आई फिल्म 'जिस्‍म 2' का निर्देशन किया। इसी फिल्‍म से सनी लियोन ने बॉलीवुड में डेब्‍यू किया था। 

Neha