नाईजीरियाई गिरोह से पुलिस ने बरामद किया ऐश्वर्या राय का जाली पासपोर्ट, 3 लोग गिरफ्तार

12/17/2022 1:36:35 PM

बॉलीवुड तड़का टीम.  ऐश्वर्या राय बच्चन बॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे खूबसूरत और शानदार एक्ट्रेसेस में से एक हैं, जिनकी फैन फॉलोइंग न सिर्फ देश बल्कि विदेश में भी हद से ज्यादा है। हाल ही में खबर सामने आई है कि नोएडा में तीन विदेशियों के पास से उत्तर प्रदेश पुलिस ने एक्ट्रेस का फर्जी पासपोर्ट बरामद किया है। नोएडा पुलिस और साइबर सेल ने नाइजीरियन गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। 

PunjabKesari

 

जांच के दौरान पुलिस को इस गिरोह के सदस्यों के पास से 13 लाख के नकली अमेरिकी डॉलर और 10,500 पाउंड बरामद हुए हैं। इतना ही नहीं, पुलिस ने आरोपियों के पास से ऐश्वर्या राय के नकली पासपोर्ट, छह मोबाइल, 11 सिम, लैपटॉप, प्रिंटर, पेन ड्राइव और 3 कारें भी बरामद की हैं।

PunjabKesari

 

पुलिस इनसे पूछताछ कर रही हैं कि वो ऐश्वर्या राय के जाली पासपोर्ट को आखिर किस काम में लाते थे। पुलिस के मुताबिक, ये अपराधी अपने साथियों के साथ मिलकर साइबर क्राइम करते थे। ये लोगों को फेसबुक फ्रेंड बनकर और कस्टम अधिकारी बनकर ठगी के साथ साइबर अपराध को अंजाम देते थे।

PunjabKesari

 

पुलिस के अनुसार, नाइजीरियन गिरोह के सदस्य कंपनियों के प्रतिनिधि बनकर महंगे दामों पर जड़ी-बूटियां देने का झांसा देते थे। ये लंबे से मेट्रोमोनियल साइट और डेटिंग एप्स के जरिए लोगों को लगातार निशाना बना रहा थे। इसके अलावा अपराधियों ने सेना से रिटायर्ड कर्नल के साथ भी करीब 1.81 करोड़ रुपए की ठगी की थी। जिसके बाद कर्नल ने पुलिस में कंप्लेंट दर्ज कराई थी। अब पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर उस गिरोह का पर्दाफाश किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati


Recommended News

Related News