कभी नीता अंबानी अपने बच्चों को देती थी इतनी पॉकेट मनी, सुनकर रह जाएंगे दंग

11/16/2017 5:48:51 PM

मुंबई: धीरूभाई अंबानी के बड़े बेटे, मुकेश अंबानी अलिबाबा के संस्थापक जैक मा के बाद एशिया में सबसे अमीर आदमी हैं। वैसे आपको बता दें कि अंबानी नाम का मतलब होता है पैसा ही पैसा। मुकेश अंबानी हमेशा रॉयल लाइफ और बिजनेस को लेकर चर्चा में रहते हैं। नीता अंबानी भी आईपीएल और सामाजिक काम करके चर्चा में बनी रहती हैं। लेकिन उनके बच्चे लाइमलाइट से दूर रहते हैं।

वो कैमरे पर बहुत कम नजर आते हैं। लेकिन क्या आप मुकेश अंबानी के बच्चों (अनंत, आकाश और ईशा) की पॉकेट मनी के बारे में जानते हैं। जब वो स्कूल में पढ़ा करते थे तो उनको कितनी पॉकेट मनी मिलती थी। ये राज खुद नीता अंबानी ने खोला था।

एक इंटरव्यू को दौरान नीता अंबानी ने बच्चों को लेकर एक किस्सा सुनाया था। जहां उन्होंने कहा था- 'जब मेरे बच्चे स्कूल जाते थे तो मैं उनको हर शुक्रवार 5 रुपये देती थी। जिससे वो स्कूल कैंटीन में खाना खाते थे। एक वक्त की बात है जब मेरा बेटा अनंत दौड़ कर मेरे पास आया और बोला कि 10 रुपये चाहिए। जब मैंने सवाल पूछा क्यों तो वो बोला- स्कूल के दोस्त मेरा मजाक उड़ाते हैं।

कहते है सिर्फ 5 रुपये लाता है। तू अंबानी है या भिखारी।' ये सुनकर मुझे बुरा नहीं लगा, क्योंकि मुकेश अंबानी ने पैसे बचाने की कला अपने पिता से ली है। जिससे वो कामयाब भी हुए और वो चाहते हैं ये कला उनके बच्चे भी सीखें। इसलिए नीता ने बच्चों को कम में ज्यादा का पाठ पढ़ाया।नीता ने यह भी कहा- 'मैं अपने बच्चों को आम बच्चों की तरह ही रखना चाहती थी। इसलिए मैंने कभी उन्हें अमीर होने का एहसास नहीं कराया।' अनंत कई बॉलीवुड सैलेब्स के साथ भी पार्टी करते दिख चुके हैं।