दिलीप कुमार के निधन पर PM मोदी ने जताया शोक, फोन कर बंधाया सायरा बानो को ढांढस

7/7/2021 9:43:04 AM

मुंबई:  हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्‍टार दिलीप कुमार का निधन हो गया। काफी लंबे समय से बीमार दिलीप कुमार ने 98 की उम्र में अंतिम सांस ली। सिल्‍वर स्‍क्रीन पर अपनी  दमदार एक्टिंग से गों को रुला देने वाले दिलीप को दुनिया 'ट्रेजडी किंग' बुलाती थी। उनके जाने से हर किसी की आंखें नम हैं। बाॅलीवुड से लेकर नेता और आम जनता ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं।  दिलीप कुमार के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक प्रकट किया है।

उन्होंने दिलीप कुमार की पत्‍नी सायरा बानो से फोन पर बात की और उन्‍हें ढांढस बंधाया। प्रधानमंत्री ने करीब दस मिनट तक शायरा बानो से बात की। इसके अलावा पीएम मोदी ने ट्वीट कर एक्टर को श्रद्धांजलि दी।

 

उन्होंने ट्वीट कर लिखा-'दिलीप कुमार जी को एक सिनेमाई लीजेंड के रूप में याद किया जाएगा। उन्‍हें असामान्‍य प्रतिभा मिली थी, जिसकी वजह से उन्‍होंने कई पीढ़‍ियों के दर्शकों को रोमांचित किया। उनका जाना हमारी सांस्कृतिक दुनिया के लिए एक क्षति है। उनके परिवार, दोस्तों और असंख्य प्रशंसकों के प्रति संवेदना।' 

बता दें कि दिलीप कुमार को 30 जून को सांस लेने में दिक्कत होने के बाद हिंदुजा हाॅस्पिटल में एडमिट करवाया गया था। इस हाॅस्पिटल के आईसीयू में  उन्होंने 7 जुलाई को 7 बजकर 30 मिनट पर अंतिम सांस ली। 

दिलीज कुमार ने 1944 में ‘ज्वार भाटा’ से अपना फिल्‍मी करिअर शुरू करने वाले दिलीप कुमार अगले पांच दशक तक सक्रिय रहे। उन्‍होंने मुगल-ए-आजम, देवदास, नया दौर, मधुमति तथा राम और श्याम जैसी कई हिट फिल्में दीं।

Content Writer

Smita Sharma