हजारों औरतों के साथ थे ह्यू हेफनर के रिलेशन, मॉडल्स के लिए सोने की जेल से कम नहीं था प्लेबॉय मेंशन

9/29/2017 3:13:44 PM

लंदन: प्लेबॉय मैग्जीन के फाउंडर ह्यू हेफनर का हाल ही में निधन हो गया है। वह 91 साल के थे। ग्लैमरस लाइफ जीने वाले हेफनर का घर 'प्लेबॉय मेंशन' भी उनकी तरह काफी चर्चित रहा। मेंशन में वो हर एक चीज मौजूद थी जिसे हेफनर पसंद करते थे। हेफनर की लाइफस्टाइल शानदार थी और अपने आखि‍री समय तक वो एक्टि‍व रहे। 

एक समय ऐसा था कि प्लेबॉय मेंशन में रहने वाली 'बनी गर्ल्स' 9 बजे के बाद कहीं नहीं जा सकती थीं न ही उनसे कोई मिलने आ सकता था। ग्लैमर की इस चकाचौंध का सच ये भी है कि इन मॉडल्स के लिए प्लेबॉय मेंशन किसी सोने की जेल से कम नहीं था।


 मेंशन में रह चुकी बनी गर्ल्स ने खुलासा किया था कि मेंशन के दूसरे फ्लोर पर बने बेडरूम्स की हालात बहुत खराब होती थी। सफाई नहीं रहती थी बेड की चादरें गंदी रहती थीं। लेकिन हेफनर को इस बात से कोई दिक्कत नहीं थी। वो गंदगी के बीच आराम से रह लेते थे।

मेंशन में एक जगह एेसी बनाई गई थी जहां पर गर्म पानी का झरना था और धीमी रोशनी का माहौल काफी रोमांटिक लगता था। लेकिन ये जगह सफाई के अभाव में 123 लोगों को Legionnaires नाम की बीमारी की वजह बनी।

हेफनर ने एक इंटरव्यू में खुद कबूल किया था कि उनका रिश्ता लगभग 1000 औरतों के साथ रहा। प्लेबॉय मेंशन में कई सैलेब्स आकर भी रूकते थे और उनका ख्याल रखने के लिए बनी गर्ल्स को भेजा जाता था।

हेफनर को जानवरों से खास लगाव था और अपने इस शौक को पूरा करने के लिए उन्होंने मेंशन में जू भी बना रखा था जहां पर कई तरह के जानवर थे।


प्लेबॉय मेंशन असल में हेफनर की प्रॉपर्टी का हिस्सा नहीं था बल्कि ये एक रेंटेड मेंशन था। इस मेंशन की कीमत लगभग 60 मिलियन डॉलर है।