आसमान भारद्वाज की फ़िल्म ''कुत्ते'' का ''फिर धन ते नान'' गाना हुआ रिलीज

1/5/2023 5:24:32 PM

मुंबई।। विशाल भारद्वाज और लव रंजन की 'कुत्ते' में नया और अनोखा 'फिर धन ते नान' गाना लाने की घोषणा ने अपने आप में दर्शकों के बीच काफी उत्साह पैदा कर दिया है। 2023 के पहले ब्लॉकबस्टर गाने के लिए दर्शकों के लंबे इंतजार पर अब फुर स्टॉप लग गया है क्योंकि 'फिर धन ते नान' आखिरकार सामने आ गया है और साल के चार्टबस्टर गाने की परिभाषा को फिर से परिभाषित करने के लिए तैयार है।

केपर शैली की खोज करते हुए, बेसब्री से इंतजार किया जाने वाला 'फिर धन ते नान' गीत दर्शकों को कुत्ते की ब्लैक कॉमेडी थ्रिलर दुनिया से रूबरू कराएगा। कुछ वाकई अद्भुत संगीत बनाने के लिए जाने जाने वाले, विशाल भारद्वाज ने गुलज़ार के लीरीक्स के लिए म्यूजिक दिया हैं। इस गाने को दो दमदार गायक सुखविंदर सिंह और विशाल ददलानी ने गाया हैं।

 इस बहुप्रतीक्षित गाने के म्यूजिक कंपोजर विशाल भारद्वाज ने इसे बनाने के पीछे का कारण बताते हुए अपने विचार साझा किए। "'फिर धन ते नान' एक ऐसा इमोशन है जो आपके भीतर उमड़ता है। यह आकर्षक है, फिर भी ओरिजनल गाने, धन ते नान की यादें ताजा करता है, जो एक चार्टबस्टर था जिसने अपना आकर्षण कभी नहीं खोया। यह आज भी प्ले किया जाता है। शायद इसीलिए, शुरू में हमारे लिए फिर धन ते नान की रचना करना चुनौतीपूर्ण था और ओरिजनल धुन में बदलाव करने के बारे में सोचा। पहले वाले गाने की ओरिजिनालिटी को नए वाले गाने की ताजगी के साथ बरकरार रखते हुए हमें दोनों को इंटीग्रेट करने की जरूरत थी। एक और चुनौती यह थी कि धन ते नान एकदम परफेक्ट है। इसलिए नए वर्जन को अंतिम रूप देने से पहले कई मीटिंग्स, डिस्कशन्स और जैमिंग सेशन करने पड़े। धन ते नान की रचना सालों पहले की गई थी, इसलिए हमें यह ध्यान रखना था कि नए वर्जन में किए गए बदलावों को आज के कंटेंपरेरी बीट्स और म्यूजिक को शोकेस करे और फिर भी इसकी खासियत बरकरार रहें। एक बड़ा फैसला ओरिजनल सिंगर्स और लिरिसिस्ट - सुखविंदर और विशाल ददलानी को फिर से बनाए रखना था और लेजेंड्री गुलज़ार साहब लीरिक्स पर फिर धन ते नान गाना था। इसमें भी हमारी मदद करने के लिए हम हमेशा गुलजार साहब के बेहद शुक्रगुजार रहेंगे। विशाल की हस्की, वाइब्रेंट आवाज के साथ सुखविंदर की गुनगुनाहट हमारे गाने में जादू बिखेरती हैं। यह सेंसुअस, सुरिला और झूमने पर मजबूर करने वाला है। अब यह गाना जारी कर दिया गया है और जिसका जादू आप सब भी महसूस कर पाएंगे।"

इसके अलावा, 'फिर धन ते नान' गाना निस्संदेह सबसे खास और सबसे बड़ा गाना है जो आखिरकार रिलीज हो चुका है। यह फिल्म निश्चित रूप से साल की शुरुआत में दर्शकों के लिए एक बड़ी ट्रीट के रूप में आई है और फिल्म की रिलीज के लिए उत्साह का लेवल बढ़ गया है। हमने एक बार शाहिद कपूर को इस गाने की ट्यून पर झूमते देखा था और अब अर्जुन कपूर, तब्बू, राधिका मदान, शार्दुल भारद्वाज, नसीरुद्दीन शाह, कोंकणा सेन शर्मा, और कुमुद मिश्रा की नई कलाकारों की टुकड़ी इस पर डांस रही है। गाने का नए वर्जन जो वास्तव में पर्दे पर देखने के लिए दर्शक क्रेजी हुए जा रहे है।

लव फिल्म्स और विशाल भारद्वाज फिल्म्स के बैनर तले लव रंजन, विशाल भारद्वाज, अंकुर गर्ग और रेखा भारद्वाज द्वारा निर्मित 'कुत्ते' गुलशन कुमार और भूषण कुमार की टी-सीरीज़ द्वारा प्रस्तुत है। फिल्म का संगीत विशाल भारद्वाज देंगे और इसके बोल गुलजार ने लिखे हैं। कुत्ते 13 जनवरी 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Custom

Auto Desk


Recommended News

Related News