लोग मुझे शर्मिन्दा करने का प्रयास करते हैं : कंगना

12/4/2016 4:37:22 PM

मुंबई: हिमाचल प्रदेश के एक छोटे शहर से बॉलीवुड में अभिनेत्री बनने वाली कंगना रानौत ने कहा है कि शुरुआत में उन्हें बॉलीवुड में बहुत मुश्किल हुई क्योंकि लोग उन्हें कपड़े पहनने के ढंग और अंग्रेजी नहीं बोलने के कारण शर्मिन्दा करते थे।  कंगना ने कहा कि उन्हें इस बात पर कोई शर्म नहीं है कि वह कहां से आई हैं और जब लोग इस कारण से लोग उनके बारे में खराब बातें करते हैं, तब भी उन्होंने अपना व्यक्तित्व बनाये रखा।  

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे अपने जन्म के स्थान को लेकर कोई शर्मिन्दगी नहीं है। लोगों ने मुझे शर्मिन्दा करने का प्रयास किया कि मैं एक छोटे शहर से यहां आई हूं आेर ठीक से अंग्रेजी नहीं बोल सकती या मुझे ठीक ढंग से कपड़े पहनने का शउर नहीं है, लेकिन एेसी बातें मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकीं।’’   

कंगना ने कहा, ‘‘मेरा व्यक्तित्व हमेशा मेरे जन्मस्थान से प्रभावित रहा। आज भी जब मैं काम करती हूं, तो सबसे पहले लोग मुझे एेसी प्रतिक्रिया देते हैं...अच्छा ..तो यही वह नाजुक सुंदर लड़की है, लेकिन मेरे काम करने पर ये सब बाते गायब हो जाती हैं।’’   उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि यह बहुत महत्वपूर्ण है कि प्रत्येक महिला अपने आप को पुरुषों के बराबर महसूस करें।   

उन्होंने कहा, ‘‘सबसे पहले महिला को अपने आप पर भरोसा रखना चाहिए और खुद को पुरुषों के बराबर समझना चाहिए। इस तरह से उनके साथ ठीक बर्ताव किया जाएगा। आज मैं गर्व से कह सकती हूं कि किसी भी फिल्म की शूटिंग के पांच दिन के अंदर मेरे साथ भी और लोगों की तरह ही व्यवहार किया गया।’’   कंगना ने कहा कि यह बहुत खुशी की बात है कि आज महिला खुले तौर पर बिना किसी डर के अपनी आवाज उठा रही है और लोग भी उसे सुनने के लिए उत्सुक हैं।