बॉबी देओल की वेब सीरीज ''आश्रम'' को बैन करने की उठी मांग, ट्रेलर देख भड़के यूजर्स

8/20/2020 11:35:46 AM

मुंबई. बॉलीवुड की फिल्में और वेब सीरीज इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई हैं। लोगों द्वारा कई फिल्मों और वेब सीरीज को बैन करने की मांग की जा रही हैं। हाल ही में  बॉबी देओल की वेब सीरीज 'आश्रम' का विरोध किया जा रहा हैं। लोगों ने इसे बैन करने की मांग की हैं। वेब सीरीज का ट्रेलर एक द‍िन पहले ही रिलीज हुआ है। ट्रेलर में द‍िखाया गया है क‍ि बॉबी देओल 'बाबा न‍िराला काशीपुर वाला' के किरदार में हैं जो एक आश्रम चलाता है। इस आश्रम में आस्‍था भक्ति के साथ-साथ  गलत काम भी होते हुए द‍िखाए गए हैं। आश्रम में आने वाली लड़कियां एक बार आने के बाद कभी बाहर नहीं जा पाती हैं।

PunjabKesari

इस वेब सीरीज में 'भक्ति या भ्रष्‍टाचार' जैसे सवाल उठाए गए हैं। लोगों का मानना हैं इससे हिंदुओं को ठेस पहुंचाई गई हैं। लोग#BanAashramWebSeries लिखकर इसका विरोध कर रहे हैं। एक यूजर ने विरोध करते हुए लिखा- 'ओटीटी प्‍लेटफॉर्म कंटेंट के नाम पर खुलेआम ह‍िंसा, अपराध जैसी चीजें द‍िखा रहे हैं और उन्‍हें क‍िसी सर्टीफिकेशन की भी जरूरत नहीं है। क्‍योंकि केबल टेलीविजन एक्‍ट 1995 इंटरनेट पर द‍िखाए जाने वाले इस तरह के कंटेंट पर लागू नहीं होता।'

शायद न‍िर्देशक प्रकाश झा पहले से ही जानते थे क‍ि उनकी ये वेब सीरीज व‍िवादों में फंस सकती है। इसल‍िए उन्‍होंने 'आश्रम' के ट्रेलर से पहले एक डिसक्लेमर जारी कर साफ कर दिया है कि इस वेब सीरीज से किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का उनका कोई इरादा नहीं है। हालांकि लोगों ने साफ किया है कि एक ड‍िस्‍क्‍लेमर चला कर इस तरह का कंटेंट नहीं द‍िखाया जा सकता। इस वेब सीरीज को केवल मनोरंजन के लिए बनाया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Smita Sharma


Related News

Recommended News