कोरोना में लोगों की मदद कर असली हीरो बने अक्षय कुमार-सोनू सूद, सोशल मीडिया पर उठी भारत रत्न देने की मांग

6/29/2020 3:00:41 PM

मुंबई: देश में फैले कोरोना के कारण हुए लाॅकडाउन की वजह लोगों को काफी आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा। लाॅकडाउन का ज्यादा असर मजूदरों पर पड़ा था। वहीं कोरोना से खिलाफ जंग में कई बाॅलीवुड स्टार्स मदद के लिए आगे आए। लेकिन दो स्टार्स जिन्होंने कोरोना काल में लोगों का दिल जीता और नाम का बोलबाला हुआ वो स्टार अक्षय कुमार और सोनू सूद है।

सोनू सूद और अक्षय कुमार के कामों को देखते हुए उन्हें देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान यानि भारत रत्न देने की मांग हो रही है। ट्विटर पर लोगों ने एक मुहिम छेड़ दी है। लोगों का कहना है कि ये दोनों एक्टर्स भारत रत्न के योग्य हैं. फैंस ने अक्षय और सोनू सूद को रियल हीरो करार दिया है। जानकारी के लिए बता दें कि रविवार को भारत रत्न ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा। 

खिलाड़ी कुमार हमेशा से ही देशवासियों की मदद के लिए आगे रहे हैं। चाहे वे आपदा/बाढ़ पीड़ितों की मदद करनी हो, शहीदों के परिवार को डोनेशन देनी हो। वहीं कोविड-19 के दौरान अक्षय ने पीएम केअर्स फंड में 25 करोड़ दान दिया।

भारत के वीर एप को भी अक्षय कुमार की कोशिशों की बदौलत अच्छी खासी सहायता राशि मिली है। भारत के वीर के माध्यम से सैनिकों के परिवारवालों को मदद भेजी जाती है।

वहीं सोनू सूद ने कोरोना काल में जिस तरह शहरों में फंसे प्रवासी मजदूरों की मदद की है, वो काबिलेतारीफ है। सोनू बसों, ट्रेनों और फ्लाइट के जरिए लोगों को उनके घर पर पहुंचाने में मदद कर रहे हैं।

उन्होंने अपने मुंबई के जुहू स्थित होटल के दरवाजे मेडिकल वर्कर्स के लिए खोले दिए। इसके अलावा पंजाब के डॉक्टर्स को 1500 पीपीई किट्स भी दीं। सोनू की इस दरियादिली को सेलेब्स से लेकर राजनीतिक हस्तियों ने भी सराहाना की। 

बता दें कि अक्षय कुमार को साल 2009 में भारत सरकार पद्मश्री से सम्मानित कर चुकी है। इसके अलावा उन्हें रुस्तम और पैडमेन के लिए नेशनल अवॉर्ड भी मिल चुका है। हालांकि, सोनू सूद को अभी तक कोई भी ऐसा सम्मान नहीं मिला है।
 

 

Smita Sharma