बंपर ओपनिंग के साथ शाहरुख खान की ''पठान'' ने की रिकॉर्ड ब्रेकिंग एडवांस बुकिंग

1/25/2023 12:30:17 PM

मुंबई। एडवांस बुकिंग में फिल्म देखने वालों की उत्साहजनक प्रतिक्रिया को देखते हुए, उद्योग के विशेषज्ञों को भरोसा है कि शाहरुख खान अभिनीत "पठान" बॉक्स ऑफिस पर 45 से 50 करोड़ रुपये के बीच कहीं शुरुआत करेगी।

यश राज फिल्म्स प्रॉजेक्ट, जो 2018 की "जीरो" के बाद शाहरुख की वापसी का प्रतीक है, गणतंत्र दिवस से एक दिन पहले सिनेमा हॉल में हिट होने के लिए तैयार है।

यश राज फिल्म्स द्वारा समर्थित "पठान" की एडवांस बुकिंग 20 जनवरी से शुरू हो गई थी। फिल्म पूरे भारत में 5,000 स्क्रीन्स पर रिलीज होने वाली है।

 

#Pathaan *advance booking* status at *national chains*… Update till Monday, 8.45 pm…

⭐️ #PVR: 1,70,000
⭐️ #INOX: 1,44,000
⭐️ #Cinepolis: 77,000
⭐️ Total tickets sold: 3,91,000
NOTE: Data of *opening day* [25 Jan 2023] ONLY. pic.twitter.com/MIFnPVHbYh

— taran adarsh (@taran_adarsh) January 23, 2023

बिज़नेस स्पेशलिस्ट तरण आदर्श ने कहा कि “पठान” बॉलीवुड को पुनर्जीवित करेगा और इंडस्ट्री के लिए एक शानदार 2023 की शुरुआत को चिह्नित करेगा, जो कि कोविड के दौरान और 2022 में एक बुरे दौर से गुजरा।

फिल्म पहले दिन 45 से 50 करोड़ रुपये की कमाई के साथ बॉक्स ऑफिस पर ऐतिहासिक शुरुआत करने जा रही है। खासतौर पर इसकी एडवांस बुकिंग को देखते हुए बॉक्स ऑफिस रिवाइवल 'पठान' से शुरू होगा, जो बहुत कम होता है। कार्य दिवस होने के बावजूद यह 2023 की शानदार शुरुआत है।'

'पठान' में शाहरुख खान जासूस एजेंट की भूमिका में होंगे।

पीवीआर लिमिटेड के संयुक्त प्रबंध निदेशक संजीव कुमार बिजली ने कहा कि, उन्होंने भारत भर में अपनी 903 सिरीज में उनपरेटेन्डेड एडवांस बुकिंग देखी है।

"हमारे पास फिल्म के पहले लंबे वीकेंड के लिए करीब 5 लाख प्रवेशों के एडवांस के साथ 'पठान' की शानदार शुरुआत है। यह शाहरुख खान की पहली फिल्म होगी जो पीवीआर सिनेमा में सुबह छह बजे खुलेगी।

‘PATHAAN’ REVIVES SINGLE SCREENS… #Pathaan is all set to revive theatrical biz, going by the terrific advance bookings… Most importantly, as many as 25 single screens across #India - which were shut - will re-open with #Pathaan this week, given the unprecedented buzz. pic.twitter.com/ICGpywDTzh

— taran adarsh (@taran_adarsh) January 23, 2023

एडवांस बुकिंग प्लेटफॉर्म BookMyShow (BMS) के अनुसार, दस लाख से अधिक टिकट बुक किए जा चुके हैं। "पठान" की बीएमएस पर अब तक 3,500 से अधिक स्क्रीन उपलब्ध हैं, इसके अलावा सुबह के शो भी शुरू करने की मांग में वृद्धि हुई है।

BookMyShow के सिनेमाज के सीओओ आशीष सक्सेना ने एक बयान में कहा, "सिनेप्रेमियों ने शहरों में 2डी, आईमैक्स और 4डीएक्स सहित विभिन्न प्रारूपों को चुनते हुए सिनेप्रेमियों के साथ पूरे भारत में शानदार प्रतिक्रिया दी है।"

 

It doesn’t get BIGGER than this! Here’s the #PathaanTrailer that you all have been waiting for!

Celebrate #Pathaan with #YRF50 only at a big screen near you on 25th January. Releasing in Hindi, Tamil and Telugu. pic.twitter.com/AhPIjQqgZf

— Pathaan (@PathaanTheFilm) January 10, 2023

एक अन्य प्रमुख मल्टीप्लेक्स चेन आईनॉक्स आशावादी है कि "पठान" रिकॉर्ड तोड़ देगी। “यह भारत भर में हमारे 722 स्क्रीनों पर आईनॉक्स में सबसे अच्छी प्रगति में से एक है। हमने बुधवार के लिए 1.5 लाख से अधिक और रविवार तक 3.5 लाख से अधिक टिकट बेचे हैं।

मल्टीप्लेक्स चेन आईनॉक्स के चीफ प्रोग्रामिंग ऑफिसर राजेंद्र सिंह ज्याला ने कहा, "यह फिल्म 'केजीएफ 2' की एडवांस बुकिंग को तोड़ने जा रही है और 45 से 50 करोड़ रुपये का कारोबार करेगी।"

"जीरो" के प्रदर्शन के बाद शाहरुख ने फिल्मों से ब्रेक ले लिया। बीच में, एक्टर ने केवल आर माधवन की "रॉकेटरी: द नंबी इफेक्ट" (हिंदी संस्करण) और अयान मुखर्जी निर्देशित ब्लॉकबस्टर "ब्रह्मास्त्र पार्ट वन: शिवा" में कैमियो प्रस्तुतियां दी हैं।

सिर्फ मल्टीप्लेक्स ही नहीं, सिंगल स्क्रीन थिएटर्स में भी फिल्म को बंपर एडवांस बुकिंग का मजा मिल रहा है।

मुंबई के लोकप्रिय सिंगल स्क्रीन थियेटर गेयटी, गैलेक्सी और मराठा मंदिर में 70 से 80 फीसदी तक टिकट बुकिंग हो चुकी है।

सिद्धार्थ आनंद निर्देशित 'पठान' में दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम भी मुख्य भूमिका में हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sub Editor

Diksha Raghuwanshi


Related News

Recommended News