Pathaan Day 1 Box Office Collection: शाहरुख खान ने की ₹ 51 करोड़ की ओपनिंग, बायकॉट करने वाले को मिला करारा जवाब

1/26/2023 10:49:02 AM

मुंबई। शाहरुख खान की ‘पठान’ ने डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस पर शानदार शुरुआत की है। ‘पठान’ पहले दिन के कलेक्शन के हिसाब से अभी तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है। वॉर (2019) ने ₹50 करोड़ कलेक्शन और 2022 के KGF 2 (हिंदी) ने ₹52 करोड़ का कलेक्शन किया था। शुरुआती अनुमानों के अनुसार, ‘पठान’ के हिंदी एडिशन ने डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन ₹50-51 करोड़ का कलेक्शन किया है।

‘पठान’ को गणतंत्र दिवस 2023 से एक दिन पहले बीते बुधवार को हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषाओं में रिलीज़ किया गया था। ‘पठान’ सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित है, और यश राज फिल्म्स द्वारा समर्थित है।

जानकारी के अनुसार, ‘पठान’ ने बॉक्स ऑफिस पर एक शानदार शुरुआत दर्ज की है। फिल्म के हिंदी एडिशन में ₹50-51 करोड़ का कलेक्शन किया है। फिल्म में दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम भी शामिल हैं।

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने बीते बुधवार को ट्विटर पर नेशनल चम्पिओन्शिप्स में ‘पठान’ के पहले दिन के रिकॉर्ड तोड़ कलेक्शन को शेयर किया। उनके अनुसार, फिल्म ने बीते बुधवार शाम तक ₹25.05 करोड़ का कारोबार किया, जो ऋतिक रोशन की वॉर (₹19.67 करोड़) से बेहतर था। उन्होंने ट्वीट किया, "पठान नेशनल चेन पर... पहला दिन...अपडेट: रात 8.15 बजे। पीवीआर: ₹11.40 करोड़, आईनॉक्स: ₹8.75 करोड़, सिनेपोलिस ₹4.90 करोड़। कुल: ₹25.05 करोड़। सुपर्ब। नोट: युद्ध से बेहतर [ ₹19.67 करोड़], टीओएच, ठग्स ऑफ हिंदोस्तान [₹18 करोड़] और केजीएफ [₹22.15 करोड़] - (उनके) मल्टीप्लेक्स चेन में पूरे दिन के नंबर।"

फिल्म की रिलीज से पहले ही, पठान ने अपनी इनक्रेडिबल एडवांस बुकिंग के साथ रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। ‘पठान’ के लिए एडवांस बुकिंग 20 जनवरी को शुरू हो गई थी। बढ़ती मांगों के कारण, भारत के कई हिस्सों में थिएटर मालिकों ने फिल्म की सुबह की स्क्रीनिंग करने का फैसला किया था। ‘पठान’ के क्रेज के बीच, ऐसी भी खबरें थीं कि बीते बुधवार को इंदौर में सिनेमाघरों के बाहर विरोध प्रदर्शन के कारण फिल्म के मॉर्निंग शो रद्द कर दिए गए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sub Editor

Diksha Raghuwanshi


Recommended News

Related News