संस्कारी बहु पारूल चौहान ‘धर्म योद्धा गरुड़'' शो में बन गई शैतानी माँ

3/9/2022 5:28:27 PM

मुंबई (हरलीन कौर). गरुड़ की कहानी पौराणिक और अनकही है। सोनी सब इस गाथा को घर-घर पहुंचाने के लिए ला रहा है अपना नया शो ‘धर्म योद्धा गरुड़' भारतीय पुराणों में कहा गया है कि गरुड़ के पंख इतने शक्तिशाली थे कि ब्रह्मांड की चाल तक को बदल सकते थे। अपने राजकुमार होने से अनभिज्ञ और दासता में जन्मे गरुड़ ने जो अप्रतिम समर्पण और अटूट साहस दिखाया, वह भारतीय पुराणों में निहित है। और अब पूरी दुनिया इस बात को जानेगी!

PunjabKesari

सोनी सब आपके लिये लेकर आ रहा है एक बेहतरीन और जरूर देखे जाने योग्य प्रस्तुेति धर्म योद्धा गरुड़, जो एक आज्ञाकारी और समर्पित पुत्र की अनकही गाथा है। गरुड़ की मुख्य भूमिका में होंगे टेलीविजन के बेहद लोकप्रिय अभिनेता फैज़ल खान। गरुड़ की माँ के किरदार में आप 'बालिका वधु' में दिख चुकी तोरल रसपुत्रा को देखेंगे साथ ही कदरू का किरदार निभाती नज़र आएंगी टीवी की लाड़ली बहु पारूल चौहान। पारूल ने अपने किरदार और शो के बारे में बात करते हुए बताया की ये कहानी उनके लिए भी उतनी ही अनसुनी थी जितनी देखने वालों के लिए होगी। कदरू का किरदार निभाने के लिए पारुल ने कड़ी मेहनत की है उनहोंने पंजाब केसरी से बातचीत करते हुए बताया की वो चाहती थी की लोग उन्हें देख कर पुरानी संस्कारी टीवी शो 'बिदाई' की रागिनी को भूल जाएँगे , क्यूंकि हाव-भाव और किरदार के नेगेटिव होने की वजह से उनका लुक पहले निभाए घरेलू बहु के किरदारों से काफी अलग होने वाला है।

PunjabKesari

 

अपने लुक में हू-ब-हू ढलने के लिए पारूल ने स्ट्रिक्ट डाइट को फॉलो किया और ख़ास शो के लिए वो मुंबई छोड़ नया गाओं शिफ्ट हो गई। पारूल का कहना है की स्वीट दिखने वाली लड़की को शैतानी अंदाज़ में देख फैंस की प्रतिक्रिया क्या होगी ये जान्ने के लिए मैं बहुत उत्सुक हूँ। यही नहीं लोगों को 12 साल बाद 'सपना बाबुल का बिदाई' टीवी शो में दिख चुकी भाभी-देवर की जोड़ी यानी की पारूल चौहान और अंगद हसीजा को माँ-बेटे के किरदार में देखकर भी खूब मज़ा आने वाला है।

PunjabKesari

 

'गरुड़’ के किरदार को निभा रहे फैज़ल खान ने भी बातचीत में बताया की शो में खुद पर काम करना उनके लिए सबसे बड़ी चुनाती रहा और 'गरुड़’ के किरदार के लिए फैज़ल ने 8 किलो वजन कम किया। इतना ही नहीं फैज़ल ने बताया की पहले इस कहानी पर कोई काम नहीं हुआ जिस वजह से उनकी जिम्मेवारी और बढ़ गयी क्यूंकि वो चाहते हैं जब भी इस किरदार और कहानी पर कोई भी काम करे तो उनके काम को मिसाल की तौर पर इस्तेमाल किया जाए। फैज़ल को 'गरुड़’ के गेटउप में आने के लिए तकरीबन 2 घंटे लग जाते हैं क्यूंकि शो में इस्तेमाल हो रहे गरुड़ के पंखों को लगाने में ही 30 से 40 मिनट लग जाते हैं और इनका वेट भी काफी ज़्यादा है। लेटेस्ट तकनीक और वीएफएक्सी से तैयार ‘धर्म योद्धा गरुड़’ में रियल-टाइम वर्चुअल प्रोडक्शिन टेक्निक ‘अल्टिमेट’ का इस्ते‍माल हुआ है, और यह भारतीय टेलीविजन पर पहली बार हुआ है!

 

इस शो के बेहतरीन वीएफएक्सक के लिये इलुजन रियलिटी स्टूमडियोज ने काम किया है, जो कहानी कहने की जिन्दगी से भी बड़ी कला में सोनी सब के भव्यी प्रयास के अगले चरण को रेखांकित करता है। कलाकारों के एक दमदार समूह से सजे ‘धर्म योद्धा गरुड़’ में अंकित राज, पारूल चौहान, तोरल रसपुत्रा, ऋषिकेश पांडे, विशाल करवाल, अमित भानुशाली, आदि मुख्य भूमिकाओं में हैं। ‘धर्म योद्धा गरुड़’ पारिवारिक रिश्तोंस, साहस और दृढ़ता की एक प्रेरक कहानी है, जिसे सोनी सब पर देखकर हर कोई मुग्धा और चकित हो जाएगा। समर्पण, शक्ति, साहस और सम्मान से भरी गरुड़ की कहानी देखने लायक वर्चुअल प्रोडक्शोन की तकनीकों, वीएफएक्स और हाई-टेक ग्राफिक्सा के बेहतरीन मेल से स्क्री्न पर दस गुना ज्यादा बड़ी हो गई है और ऐसी भव्याता भारतीय दर्शक टेलीविजन पर पहली बार देखेंगे।” अपने टेलीविजन स्क्रीयन पर 14 मार्च से, सोमवार से शनिवार शाम 7 बजे आप देखेंगे विषधारों का काल बनने और धरम का युद्ध लड़ने ‘धर्म योद्धा गरुड़' सोनी सब पर।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati


Recommended News

Related News