Birthday Special: एक्टिंग से पहले इस बैंक में काम करते थे Paresh Rawal, ऐसे बने सभी के फेवरेट ''बाबू भैया''

5/30/2023 10:34:15 AM

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। परेश रावल बॉलीवुड के दिग्गज कलाकरों में से एक हैं। उन्होंने अपने हर किरदार से सभी का दिल जीता है। चाहे फिर वो कॉमेडी करना हो या विलन बन लोगों को डराना हो। अपनी मेहनत और लगन से परेश ने इंडस्ट्री में अपना अलग मुकाम हासिल किया है। आज एक्टर अपना 68वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस खास मौके पर जानते हैं, उनसे जुड़ी कुछ बातें। 


अपनी एक्टिंग से जादू चलाने वाले परेश रावल के बारे में कम ही लोग ये जानते होंगे कि वह एक्टिंग से पहले एक बैंक में काम किया करते थे। जी हां, परेश रावल बैंक ऑफ बड़ौदा में काम करते थे। लेकिन वह अपनी इस नौकरी से खूश नही थे। फिर क्या था, परेश ने अपनी किस्मत फिल्मों में आजमाई और वह इसमें कामयाब भी हो गए। 

परेश रावल ने अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1995 में फिल्म अर्जुन से की थी। इस फिल्म में उन्होंने विनल का रोल किया था, जिसे काफी पसंद किया गया था। इसके बाद परेश रावल ने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया और अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा लिया। अब तक परेश ने 270 फिल्मों में काम किया है, जिसमें से करीब 100 फिल्मों में वह विलेन बने हैं। इसके अलावा परेश ने अपनी कॉमेडी से भी सभी को इंप्रेस किया। उनका फिल्म हेरा फेरी में निभाया बाबू भैया का किरदार आज भी लोगों की दिल और दिमाग में बसा हुआ है। 

परेश की पर्सनल लाइफ की बात करें तो, उन्होंने मिस इंडिया स्वरुप संपत से शादी की है। 1975 में एक्टर ने स्वरुप को प्रपोज किया था, जिसके बाद करीब 12 साल दोनों ने एक दूसरे को डेट किया और साल 1987 में शादी कर ली। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

kahkasha


Recommended News

Related News