पाक एक्टर फिरोज खान का बेतुका बयान-''छोटी उम्र में शादी करो और एक से ज्यादा करो''

6/18/2021 2:15:04 PM

मुंबई: पाकिस्तानी एक्टर फिरोज खान अपनी एक्टिंग के साथ-साथ बयानों को लेकर भी खूब सुर्खियां बटौरते हैं। हाल ही में फिरोज खान ने एक ऐसा बयान दिया जिसने सोशल मीडिया पर बवाल मचा दिया है। फिरोज खान का मानना है कि छोटी उम्र में शादी करना एकदम जायज है। इतना ही नहीं उन्होंने कहा एक से ज्यादा शादी करनी चाहिए। फिरोज खान ने यह बयान पाकिस्तान के एक 'टॉक शो' के दौरान दिया है। इस शो में पाकिस्तानी एक्ट्रेस हुमैमा मलिक भी हिस्सा ली थीं। 

ऐसे हुए मामले की शुरुआत

दरअसल एक पाकिस्तानी टॉक शो का होस्ट कार्ड पढ़ते हुए कहते हैं-'अभी मैं बच्चा हूं, मुझे इतनी जल्दी शादी नहीं करनी चाहिए थी।' इस पर फिरोज खान बड़ी ही बेबाकी से कहते हैं-'मुझे लगता है कि मैंने शादी करने में देरी कर दी। मुझे और जल्दी शादी कर लेनी चाहिए थी। मुझे लगता है कि छोटी उम्र में ही शादी कर लेनी चाहिए, क्योंकि शादी ऐसी चीज है। जिससे आपको बहुत कुछ सीखने का मौका मिलता है। इसलिए एक से ज्यादा शादी या यूं कहूं बार- बार शादी करनी चाहिए।'

हाल  ही में फिरोज खान ने 'नोबेल शांति पुरस्कार' विजेता मलाला युसुफजई के लिए 'कठपुतली' शब्द का इस्तेमाल किया था। एक्टर ने कहा था कि मलाला वेस्टर्न कल्चर से बहुत ज्यादा प्रभावित हैं। यह पूरा मामला तब शुरू हुआ था, जब मलाला ने 'वोग' की पत्रकार सीरीन केल को दिए इंटरव्यू में शादी को गैरजरूरी बताते हुए कहा कि मैं यह बात नहीं समझ पा रही हूं कि लोग शादी क्यों करते हैं। अगर आपको जीवनसाथी चाहिए तो आप शादी के कागजों पर साइन क्यों करते हैं, यह केवल एक पार्टनरशिप क्यों नहीं हो सकती है? 

इससे पहले एक्टर उस समय चर्चा में आया जब उन्होंने ब्रिटिश एक्टर रिज अहमद की मुहिम का समर्थन किया था। रिज अहमद ने फिल्मों में मुस्लिमों की गलत नुमाइंदगी के खिलाफ मुहिम छेड़ रखी है।फिरोज खान ने रिज के लिए लिखा था-तबलीगी और क्या-क्या कहलाए जाने के लिए तैयार रहो लेकिन रुकना नहीं भाई! 

फिरोज खान की पर्सनल लाइफ की बात करें तो फिरोज ने साल 2018 में सैयदा आलिजे फातिमा रजा से शादी की। 2019 में उनका एक बेटा हुआ। पिछले साल फिरोज और सैयदा के अलग होने की खबर भी आई थी, लेकिन फिरोज ने अब तक इसकी पुष्टि नहीं की है। 

 

 

Content Writer

Smita Sharma