पाकिस्तान ने की प्रियंका चोपड़ा को गुडविल अम्बेस्डर के पद से हटाने की मांग

8/21/2019 6:40:30 PM

बॉलीवुड तड़का टीम। 370 हटने के बाद से पाकिस्तान बुरी तरह बौखलाया हुआ है। अब पाकिस्तान ने  बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा की शिकायत संयुक्त राष्ट्र से की है। जिसमें एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा को संयुक्त राष्ट्र के गुडविल अम्बेस्डर के रूप में हटाने की मांग की गई है, ताकि दोनों परमाणु हथियारबंद पड़ोसियों के बीच तनाव ना बढ़े।
पाकिस्तान के मानवाधिकार मंत्री शिरीन मजारी ने संयुक्त राष्ट्र से शिकायत की है कि संयुक्त राष्ट्र शांति दूत प्रियंका चोपड़ा को तुरंत हटाया जाना चाहिए क्योंकि वह कश्मीर पर भारत सरकार के रुख का समर्थन करती है।

"भाजपा सरकार की नीति जातीय सफाई, नस्लवाद, फासीवाद और नरसंहार के नाजी सिद्धांत के समान है। प्रियंका चोपड़ा ने सार्वजनिक रूप से भारत सरकार की स्थिति का समर्थन किया है और भारतीय रक्षा मंत्री द्वारा पाकिस्तान को जारी परमाणु खतरे का भी समर्थन किया है।"

उन्होंने कहा कि यह शांति के सिद्धांत के खिलाफ है इसलिए संयुक्त राष्ट्र के शांति दूत के रूप से प्रियंका को हटाया जाना चाहिए। उन्होंने अपने पत्र में कहा, "कश्मीर पर यूएनएससी प्रस्ताव के मोदी सरकार द्वारा उल्लंघन के लिए उनका समर्थन और परमाणु युद्ध का समर्थन," संयुक्त राष्ट्र की विश्वसनीयता को कमजोर करता है।

10 अगस्त को ब्यूटीशियन के लॉस एंजिल्स में एक सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान एक पाकिस्तानी महिला ने प्रियंका पर भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध को बढ़ावा देने का आरोप लगाया था। बालाकोट में 26 फरवरी के हमलों के लिए भारतीय सशस्त्र बलों की प्रशंसा करते हुए उनके ट्वीट को याद करते हुए, आयशा मलिक नाम की लड़की ने कहा था: “आप शांति के लिए संयुक्त राष्ट्र के राजदूत हैं, और आप पाकिस्तान के खिलाफ परमाणु युद्ध को प्रोत्साहित कर रहे हैं। ”

जवाब में, एक्ट्रेस ने कहा था कि वह युद्ध की शौकीन नहीं है, लेकिन देशभक्त हैं।
 

Smita Sharma