"हमारे प्रधानमंत्री क्रिएटिव फेटरनीटी के सकारात्मक योगदान के लिए प्रशंसा करते हैं" - महावीर जैन

9/3/2022 1:56:22 PM

नई दिल्ली।  प्र) आपके अनुसार, क्रिएटिव फेटरनीटी के बारे में पीएम क्या महसूस करते हैं?

महावीर जैन: हमारी समृद्ध संस्कृति, कला और विरासत के बारे में उनका गहन ज्ञान उल्लेखनीय है। वह गहरी दिलचस्पी लेते है और अक्सर बहुत गर्व के साथ सद्भाव और ज्ञान के इन स्तंभों के बारे में बात करते है।
उन्हें भारतीय मिट्टी में निहित संगीत के साथ-साथ सार्थक गीतों का भी बहुत शौक है।
मैंने हमेशा महसूस किया है कि दिल से, वह खुद एक बहुत ही रचनात्मक व्यक्ति हैं जो रचनात्मक बिरादरी के सकारात्मक योगदान की प्रशंसा करते हैं।

प्र) क्या आप प्रधानमंत्री के बारे में अपना अनुभव और कुछ अंतर्दृष्टि साझा कर सकते हैं?

महावीर जैन: सबसे पहले, मैं अपने पीएम से मिलने के लिए खुद को बहुत भाग्यशाली मानता हूं। वह एक बहुत मजबूत व्यक्तित्व है फिर भी बहुत संवेदनशील और दिल से भावुक है।
सबसे शक्तिशाली स्थिति में होने के बावजूद, वह एक कर्मयोगी है, जो भीतर से अलग और आध्यात्मिक है, जिसके चारों ओर एक सुंदर दिव्य आभा है।

वह हर पल को पूरी जागरूकता के साथ जीते हैं। एक महान श्रोता और शिक्षार्थी जो खुला और समावेशी है। वह लोगों से जुड़ते है और उन्हें तुरंत समझता है।
वह हमारे देश को ऊंचाइयों पर ले जाने के मिशन पर हैं।

प्र) क्या आप कृपया इसके बारे में विस्तार से बता सकते हैं?
महावीर जैन: मेरा मतलब है... हम सभी ने देखा है कि जिस तरह से विश्व स्तर पर भारत का सम्मान किया जा रहा है, जिस तरह से हमने कोविड के दौरान लड़ाई लड़ी और कई अन्य देशों की भी मदद की। हर घर तिरंगा जैसी पहलों ने हमारे देश को आगे बढ़ाते हुए एकता और एकजुटता की एक महान भावना दी।
मुझे लगता है - हम वास्तव में उन्हें अपने नेता के रूप में पाकर धन्य हैं। वह हमारी सबसे बड़ी ताकत और गर्व है जो कम उम्र से ही इस अद्भुत फिलोसोपी के साथ अपना जीवन व्यतीत कर रहे है। बस वही जीते हैं जो दूसरों के लिए जीते हैं।

प्र) आपके अनुसार मनोरंजन उद्योग की समाज में क्या भूमिका है?
महावीर जैन: मुझे लगता है, हमारा पेशा एक महान पेशा है, क्योंकि हम समाज में संतुलन लाने के लिए अपने काम के माध्यम से प्यार, खुशी और आशा फैलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। साथ ही इतने सारे परिवारों की आजीविका हमारे उद्योग पर निर्भर करती है।
मेरे सभी बिरादरी के दोस्तों से मेरा एकमात्र अनुरोध है - आइए हम सभी को स्वस्थ तरीके से, जिम्मेदारी की भावना के साथ लोगों का मनोरंजन करने का प्रयास करें, क्योंकि हमारा प्रभाव बहुत बड़ा है।
साथ ही हमें अपनी जड़ों, मूल्यों और संस्कृति से जुड़ी मनोरंजक कहानियों को प्रोत्साहित करना चाहिए। प्रेरक कहानियाँ जो हमारे देश के युवाओं को एक गौरवशाली भविष्य की ओर ले जा सकती हैं।

प्र) अंत में, कृपया हमें बताएं कि आप अपनी आने वाली रिलीज में से किन फिल्मों को लेकर सबसे ज्यादा उत्साहित हैं?

महावीर जैन: मैं अपनी सभी फिल्मों को लेकर उत्साहित हूं, खासकर ऊंचाई और राम सेतु।

राम सेतु हमारे भारतीय इतिहास का सम्मान करने वाली एक असाधारण कहानी है। अक्षय भाई के साथ हमारे दूसरे जुड़ाव को लेकर आशान्वित हूं।
उंचाई एक बहुत ही दिल को छू लेने वाली फिल्म है जो हमारे दिलों के करीब है और दोस्ती के सही अर्थ की पड़ताल करती है। मैं राजश्री परिवार और सूरज जी का बहुत सम्मान करता हूं और उन्हें हमारे उद्योग के सबसे महान रोल मॉडल में से एक मानता हूं। मैं आभारी हूं कि उन्होंने हमें इस खास फिल्म का हिस्सा बनने का मौका दिया।
इस पावन अवसर पर सभी को मेरी हार्दिक शुभकामनाएँ - विघ्नहर्ता हम सभी पर कृपा करें। सभी को प्यार, रोशनी और खुशी दे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Deepender Thakur


Recommended News

Related News