हाईब्रेड ओटीटी प्लेटफॉर्म TALKIEZ हुआ लान्च, ये हैं इसकी खासियत

8/13/2021 12:21:48 PM

नई दिल्ली। कोरोना काल में लोगों से दूर हो चुका सिनेमा अब धीरे—धीरे ही सही, दर्शकों के करीब आता दिख रहा है। इसकी वजह थियेटरों का खुलना है। हालांकि, कोरोना काल में ओटीटी प्लेटफार्म पर कई फिल्में रिलीज हुईं और लोगों का भरपूर प्यार पाने में कामयाब भी रहीं।

डिजिटल प्लेटफार्म पर फिल्मों एवं दर्शकों की बढ़ती संख्या से उत्साहित होकर पिछले 15 वर्षों से फिल्म वितरण की दुनिया की अग्रणी कंपनी बिग कर्टेन इन्फो मिडिया प्राइवेट लिमिटेड भी हाईब्रेड ओटीटी प्लेटफॉर्म #TALKIEZ लेकर आ रही है।

इसके लान्च में 'टाकीज' से जुड़े कई कलाकार एवं डायरेक्टर शामिल हुए और मीडिया के सवालों के जवाब दिए। लान्च कार्यक्रम में एक्टर आर्यन विकल एवं करण मान, 'मकबूल' एवं 'मिर्जापुर' फेम अभिनेत्री शाजी चौधरी, अभिनेत्री सुप्रीति बत्रा, निर्देशकों— अनिल शर्मा एवं हनी रावत मौजूद थे। 

इस प्लेटफार्म के जरिये कंपनी न केवल मनोरंजन की परिभाषा को फिर से परिभाषित करने की कोशिश करेगी, बल्कि राजस्व और उचित व्यवसाय प्रथाओं के मामले में बेंचमार्क सेट करेगी, क्योंकि हाईब्रेड ओटीटी प्लेटफॉर्म #TALKIEZ पर दर्शकों को बिना किसी रुकावट के उच्च गुणवत्ता वाली वेब-सीरीज़, फिल्में, रियलिटी शो, इवेंट और कई अन्य चीजें देखने को मिलेंगी। कह सकते हैं कि जब आपका अपना सिनेमा आपके हाथ में आ रहा है तो फिर आपको भी मनोरंजन के लिए घर से बाहर निकलने की जरूरत नहीं है। अपने सोफे की पिछली सीट लें, अपने परिवार को साथ लाएं और हाईब्रेड ओटीटी प्लेटफॉर्म #TALKIEZ पर अपनी पसंदीदा शैली और अपनी क्षेत्रीय भाषाओं में भी रोमांच का अनुभव करें।

पिछले डेढ़ दशक से निर्माता, एग्रीगेटर और वितरक के रूप में भरपूर उपलब्धियां बटोर चुके उद्योग स्टीवर्ट शकील हाशमी कहते हैं, 'हमारा उद्देश्य न केवल दर्शकों के साथ आकर्षक सामग्री साझा करना है, बल्कि देशभर के दो तिहाई शहरों तक पहुंचना है, ताकि हम मनोरंजन उद्योग में व्याप्त अंतर को भर सकें।'

हाईब्रेड ओटीटी प्लेटफॉर्म #TALKIEZ को मंच प्रदान करने में कई प्रमुख हस्तियों का योगदान रहा है। इनमें वित्तीय स्टार्ट-अप के साथ 20 से अधिक वर्षों का व्यावहारिक अनुभव रखने वाले मुंबई विश्वविद्यालय से एमबीए बायजू सी नायर जैसे दूरदर्शी और रचनात्मक व्याक्ति शामिल हैं, वहीं पिछले 15 वर्षों से आईटी गीक और स्टॉक मार्केट पेशेवरों के लिए धन सृजन विचारों के लिए पहचाने जाने वाले  तरुण संतानी भी हैं जो आईटी, मीडिया और स्टॉक के लिए एक वित्त और लेखा स्नातक हैं। मोतीलाल ओसवाल, कोटक सेक्टर, शेयर और रेलिगेयर जैसे शीर्ष कॉर्पोरेट के साथ एक लंबा व्यवसाय विकास कैरियर रखने वाले पेशेवर व्यापारी यतिन राव शामिल हैं, तो पोस्ट-प्रोडक्शन तकनीकी पहलुओं में विशेषज्ञ और फिल्म को प्रचार और रिलीज के लिए तैयार करने में महारत रखने वाले एवं पोस्ट प्रोडक्शन में एडवांस डिप्लोमा प्राप्त लाइक अहमद हाशमी का भी साथ मिला है।

सवाल यह है कि बाजार में पहले से ही विभिन्न ओटीटी खिलाड़ी मौजूद हैं, तो फिर #Talkiez के साथ क्यों जाना है? इस संबंध में शकील हाशमी कहते हैं, 'इसलिए क्योंकि हम न केवल खुद को टियर 2/3 शहरों तक सीमित कर रहे हैं, बल्कि क्षेत्रीय सामग्री (आपकी अपनी भाषा में) बना रहे हैं। साथ ही इच्छुक अभिनेताओं और निर्माताओं को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए भी प्रोत्साहित कर रहे हैं। इसी के साथ नए क्षेत्रों की खोज कर रहे हैं। कह सकते हैं कि आकर्षक कहानी कहने के रूपों को लॉन्च करने से लेकर कई डिजिटल रूप से सभी वर्टिकल में एलईडी इनोवेशन हमें दूसरों से अलग बनाता है। यही वजह है कि Talkiez अब Play store और IOS पर लाइव है और जब आप वेब पर लॉग-इन करेंगे तो वहां भी आपको लू उपलब्ध होगा।'

Talkiez आपको मोबाइल फोन पर भी दिखेगा, वह भी सबसे हटकर, यानी अलग रूप में, क्योंकि यहां उपलब्ध होगी ऐसी सामग्री जो आपने पहले कभी नहीं देखी होगी। निश्चित रूप से आपको केवल टॉकीज ऐप पर उपलब्ध होगी। शकील हाशमी कहते हैं, 'बॉलीवुड का आकर्षण कभी नहीं मिटेगा और इसलिए हमें बिना किसी गड़बड़ के सभी ब्लॉक-बस्टर फिल्में अपने प्लेटफॉर्म पर मिल गईं। वैसे, टॉकीज ने दर्शकों की जेब पर अपनी सदस्यता दर को हल्का रखने की योजना बनाई है। कह सकते हैं कि ओटीटी प्लेटफार्म पर हम बड़ा विस्फोट करने जा रहे हैं, चाहे वह टाई-अप हो, टीवी प्रचार हो, सोशल मीडिया प्रचार हो, प्रत्यक्ष बिक्री हो, हमारी 360 डिग्री प्रचार रणनीति एक भी कसर नहीं छोड़ेगी। बता दें कि टॉकीज का लक्ष्य इस वित्त वर्ष के अंत तक कम से कम 15 लाख मोबाइल फोन पर लाइव होना है और अगले पांच वर्षों (2025 तक) में 50 मिलियन से अधिक ग्राहकों को सेवा देने का लक्ष्य है।'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Deepender Thakur


Recommended News

Related News