मुनमुन दत्ता के खिलाफ एक और FIR दर्ज, जातिसूचक शब्द इस्तेमाल करने का है मामला

5/29/2021 3:05:14 PM

मुंबई: 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' की 'बबिता जी' यानि  एक्ट्रेस मुनमुन दत्ता ती मुश्किलें कम होने की बजाय बढ़ती जा रही हैं। जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल करने के मामले में उन पर एक एफआईआर दर्ज और हो गई है। मुनमुन दत्ता के खिलाफ अंधेरी के अंबोली पुलिस स्टेशन में अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार प्रतिबंध नियम (एट्रोसिटी एक्ट) 2015 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

शिकायतकर्ता का आरोप है कि इस दौरान उन्होंने अपनी बात रखते समय वाल्मीकि समाज का अपमान था ।ट्रोसिटी की धारा 3 (प)(1)(त)(5)(4) के तहत मामला दर्ज किया गया।शिकायत में कहा गया है कि जिस इंस्‍टाग्राम प्रोफाइल पर यह वीडियो जारी किया गया है, उसके लाखों लोग सदस्‍य हैं और इस वीडियो को देखकर समाज के लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं और बेइज्‍जती महसूस हुई है इसलिए मुनमुन दत्ता के खिलाफ तुरंत एफआईआर दर्ज कर उन्‍हें गिरफ्तार किया जाए।

जिस वीडियो को मुनमुन के खिलाफ शिकायत दर्ज हुई है वह 10 मई की है। वहीं वीडियो पर भारी विरोध होने के बाद एक्ट्रेस ने माफी मांगते हुए पोस्ट में लिखा था- 'मेरी भाषा के अवरोध के कारण मुझे उस शब्द का मतलब नहीं पता था।

 

एक बार जब मुझे उसके बारे में पता चला तो मैंने तुरंत वो पोस्ट अपने सोशल मीडिया अकाउंट से हटा लिया। मैंने इस देश में बसने वाले हर कास्ट और जेंडर के लोगों की इज्जत करती हूं और हर समाज के योगदान में विश्वास भी रखती हूं। मैं उन सभी से माफी मांगती हूं जिनको मेरी वजह से दुख पहुंचा है।' बता दें कि इससे पहले मुनमुन के खिलाफ हिसार, हांसी, जालंधर, सहित देश में कई जगहों पर केस दर्ज हो चुका है।

Content Writer

Smita Sharma