'World Environment Day' के खास मौके पर बाॅलीवुड स्टार्स ने बीट प्लास्टिक पॉल्यूशन पर दिया खास ध्यान

6/5/2018 2:45:47 PM

मुंबई:  'World Environment Day' के खास मौके पर बाॅलीवुड स्टार्स ने 'बीट प्लास्टिक पॉल्यूशन' नाम की एक मुहिम शुरू की हैं। बॉलीवुड के कई सितारें इसके समर्थन में आए हैं। 'बीट प्लास्टिक पॉल्यूशन' को लेकर संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण की सद्भावना दूत और बॉलीवुड एक्ट्रेस दीया मिर्जा का कहना है कि फिल्मों में प्लास्टिक पदार्थों के इस्तेमाल के दृश्यों ने असल जिंदगी में लोगों द्वारा बगैर सोचे समझे इनके इस्तेमाल को ‘‘सामान्य ’’बना दिया है।

दीया आगे कहती है कि जब बड़े फिल्मी सितारे या फिल्म उद्योग की प्रभावशाली हस्तियां एक ही बार इस्तेमाल किए जाने वाले प्लास्टिक का इस्तेमाल करने से इनकार कर देती हैं तो संदेश काफी दूर तक जाता है।

इन स्टार्स ने भी किया समर्थन

यू-एन एनवायरमेंट की ओर से शुरू की गई #BeatPlasticPollution मुहिम का कई  बाॅलीवुड स्टार्स ने भी समर्थन किया। इस समर्थन में आलिया भट्ट से लेकर साइना नेहवाल तक ने भाग लिया।

आलिया ने अपनी एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि ''बीट प्लास्टिक पॉल्यूशन और आज ही स्टील या कांच की बॉटल का प्रयोग शुरू करें। एक प्लास्टिक की बॉटल को डिकम्पोज होने में 450 साल से भी ज्यादा का समय लग जाता है और ये हमारे वातावरण को नुकसान पहुंचाता है।"
 

आलिया के अलावा अर्जुन कपूर, अदिति राव हैदरी, जूही चावला ने भी इस मुहिम में हिस्सा लिया।

 

 

 

Punjab Kesari