5 साल डेटिंग बाद मलाइका ने की थी अरबाज खान से शादी, तलाक के बाद अर्जुन कपूर संग रिलेशन को लेकर रहती हैं चर्चा में

10/23/2020 11:39:53 AM

मुंबईं. बॉलीवुड की फिटनेस क्वीन कही जाने वाली एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा का आज बर्थडे है। 23 अक्टूबर को एक्ट्रेस अपना 47वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। सोशल मीडिया पर मलाइका जितना अपने लुक्स को लेकर चर्चा में रहती हैं, उतना ही वो अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में आती हैं। तो चलिए आज एक्ट्रेस के बर्थडे पर जानते हैं उनकी पर्सनल लाइफ से जुड़ी कुछ खास बातें...


ये बात किसी से छिपी नहीं है कि मलाइका अरोड़ा और अरबाज़ ख़ान का तलाक हो चुका है और एक्ट्रेस इन दिनों बॉयफ्रेंड अर्जुन कपूर को डेट कर रही हैं। लेकिन क्या आप ये बात जानते हैं कि मलाइका और अरबाज कैसे एक दूसरे के करीब आए थे और क्यों एक-दूसरे से अलग हो गए? तो चलिए बताते हैं..


जब मलाइका की अरबाज खान से पहली मुलाकात हुई थी, उस वक्त एक्ट्रेस सिर्फ 20 साल की थीं। दोनों की पहली मुलाकात एक एड के शूट के दौरान हुआ थी। साल 1993 में मलाइका और अरबाज ने कॉफी ब्रैंड 'Mr Coffee' के लिए एड शूट किया था। ये एड काफी चर्चित रहा। यहीं दोनों एक दूसरे को देखते ही इम्प्रेस हो गए थे और दोनों की दोस्ती भी हो गई थी।

 

धीरे-धीरे दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई। करीब 5 साल तक दोनों का रिलेशनशिप चला और फिर साल 1998 में कपल ने शादी कर ली। तब मलाइका की उम्र 25 साल की थीं। शादी के 4 साल एक्ट्रेस ने बेटे अरहान को जन्म दिया। दोनों की शादीशुदा लाइफ में धीरे-धीरे दुरियां पैदा होने लगी और करीब 19 साल बाद दोनों ने तलाक लेने का फैसला किया और दोनो अलग हो गए।
 


एक बार तलाक को लेकर मलाइका ने करीना कपूर के रेडियो शो में बताया था, ‘'तलाक लेने का फैसला दोनों ने आपसी सहमति से हुआ था, ताकि दोनों बेहतर जिंदगी जी सकें। ये फैसला लेना हमारे लिए आसान नहीं था और आखिरकार किसी न किसी पर इस बात को लेकर इल्जाम आना ही था। ये सिर्फ मेरे लिए ही नहीं, बल्कि जो भी मेरे आस-पास हैं, उन सबके के लिए भी बिल्कुल आसान नहीं था।'' 

 

''इसलिए अगर मैंने अपने जीवन में इतना बड़ा फैसला लिया है तो बेशक यह मेरा अकेले का फैसला नहीं रहा होगा। इसमें दो लोग शामिल थे। मलाइका ने ये भी बताया कि अरबाज और वो एक दूसरे को खुश नहीं रख पा रहे थे। इसलिए दोनों ने अलग होने का फैसला लिया।''


अरवाज खान से तलाक के बाद मलाइका एक्टर अर्जुन कपूर के संपर्क में आईं और दोनों एक दूसरे को डेट करने लगे। इन दिनों 47 की हसीना अर्जुन कपूर के साथ रिलेशनशिप में हैं।


वर्कफ्रंट पर, मलाइका ने बॉलीवुड इंडस्ट्री को कई हिट फिल्में दी हैं। फिल्मों में एक्ट्रेस ने अपनी एक्टिंग खूब का सिक्का चलाया है। इन दिनों एक्ट्रेस टीवी रियलिटी शो इंडियाज बेस्ट डांसर को जज कर रही हैं। 


 
 

suman prajapati