जब दुबली-पतली होने के कारण सुरेश वाडेकर ने ठुकरा दिया था माधुरी संग शादी का प्रपोजल, फिर यूं हुई थी ''धक-धक गर्ल'' की लाइफ में डॉ. नेने की एंट्री

5/15/2021 12:24:35 PM

मुंबई. बॉलीवुड इंडस्ट्री में डांसिंग क्वीन और धकधक गर्ल के नाम से मशहूर एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित का आज बर्थडे है। 15 मई को एक्ट्रेस अपना 54वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। वह फिल्मों में अपनी एक्टिंग को लेकर लोगों के दिलों पर राज करती हैं। फिल्मी करियर के साथ-साथ एक्ट्रेस की लव स्टोरी भी काफी दिलचस्प है। तो आज उनके इस खास दिन पर जानते हैं, उनकी फिल्मी लव स्टोरी के बारें में कुछ इंट्रेस्टिंग फैक्ट्स...

 


क्या आप जानते हैं कि लाखों लोगों के दिलों की धड़कन माधुरी दिक्षीत की जब शादी की बात चली थी तो उन्हें बॉलीवुड के एक फेमस सिंगर ने रिजेक्ट कर दिया था।  
जी हां, एक समय में जब माधुरी दीक्षित की शादी का प्रपोजल फेमस सिंगर सुरेश वाडकर को भेजा गया था। लेकिन सुरेश ने इस रिश्ते को ठुकरा दिया था, उनका कहना था कि लड़की बहुत दुबली-पतली है। माधुरी, सुरेश से 12 साल छोटी थीं।

 

 

 

सुरेश द्वारा शादी का प्रस्ताव ठुकराए जाने के बाद माधुरी के पेरेंट्स की चिंता उनकी शादी को लेकर और बढ़ गई थी। उन्हें लगता था कि अगर माधुरी फिल्मों में ज्यादा काम कर लेंगी तो उनकी शादी में दिक्कतें आएंगी। इसलिए वह नहीं चाहते थे कि उनकी बेटी फिल्मों में करियर बनाए।  लेकिन माधुरी ने फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग का सिक्का भी जमाया और उन्हें जिंदगी में काबिल लाइफ पार्टनर भी मिला।


जब माधुरी का करियर बुलंदियों पर था तो अचानक डॉक्टर श्रीराम नेने संग शादी के फैसले ने उनके फैंस को चौंका दिया था। 7 अक्टूबर 1999 को एक्ट्रेस अमेरिका में रहने वाले श्रीराम नेने संग शादी के बंधन में बंधी थी। दरअसल, दोनों की ये एक तरह से अरेंज मैरिज थी और माधुरी-श्रीराम की मुलाकात एक्ट्रेस के भाई ने करवाई थी।
श्रीराम नेने से पहली मुलाकात के बारे में बात करते हुए माधुरी ने कहा था, पहली मुलाकात के बाद हम दोनों ने एक-दूसरे को कुछ समय तक डेट किया। वे अमेरिका में रहते थे, मैं यहां इंडिया में। हम लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशन में भी रहे, फिर भी एक-दूजे को बखूबी समझा। हमारी पसंद भी अलग थीं। पहली डेट पर वे मुझे माउंटेन बाइकिंग पर ले गए थे। यह मेरे लिए अजीबोगरीब अनुभव था। इसके बाद 1999 में हमने शादी कर ली। नेने ये तक नहीं जानते थे कि उनकी होने वाली पत्नी माधुरी कितनी बड़ी स्टार हैं। उन्होंने तो माधुरी की कोई फिल्म तक नहीं देखी थी। हालांकि अब ऐसा नहीं है।

 

माधुरी ने आगे बताया था, "मैं श्रीराम की जिस खासियत पर फिदा हुई थी, वह यह थी कि उन्हें एक्ट्रेस माधुरी नहीं, सिर्फ माधुरी से प्यार हुआ था। उन्हें तो यह तक पता नहीं था कि मैं इंडिया में कितनी पॉपुलर हूं। पहली मुलाकात उन्होंने मुझे एक सिंपल लड़की की तरह ही ट्रीट किया। उन्होंने जिस जुनून के साथ अपने प्रोफेशन और अपने मरीजों के बारे में बातें शेयर की थीं, वे मेरे दिल को छू गईं। उनकी संजीदगी मुझे भा गई।"


बता दें, शादी के बाद कपल में एक-साथ बेहद प्यार देखने को मिलता है और फैंस को वह कपल गोल्स देते रहते हैं।


वहीं माधुरी की बात करें तो उन्होंने अपने करियर में पुरस्कार पद्म श्री समेत कई प्रतिष्ठित अवार्ड अपने नाम किए हैं। उन्होंने साल 1984 में फिल्म 'अबोध' से डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने 'तेजाब', 'राम लखन', 'परिंदा', 'त्रिदेव ', 'किशन-कन्हैया', 'प्रहार', फिल्म 'दिल', 'दिल तो पागल', 'पुकार', 'लज्जा', 'देवदास', 'आजा नचले','गुलाब गैंग','कलंक' जैसी कई फिल्मों में काम किया। माधुरी ने अपने फिल्मी करियर में तकरीबन 80 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है।

 

Content Writer

suman prajapati