किसी भी कीमत पर गौरी को नहीं खोना चाहते थे शाहरुख खान, जब शादी में रुकावट बना ''धर्म'' तो 5 साल तक हिंदू बने रहे थे किंग खान

10/8/2020 12:50:56 PM

मुंबई. बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान की पत्नी और फैंशन दीवा गौरी खान का आज जन्मदिन है। आज गौरी 50वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। शाहरुख और गौरी बॉलीवुड इंडस्ट्री के लविंग कपल्स में से एक माने जाते हैं। लेकिन क्या आपको पता हैं इस ब्यूटफुल कपल की पहली मुलाकात कब और कैसे हुई थी। गौरी का प्यार पाने के लिए शाहरुख को क्या-क्या पापड़ बेलने पड़े थे। तो चलिए जानते हैं आज हसीना के बर्थडे पर उनली लव लाइफ से जुड़ी खास बातें...


गौरी खान और शाहरुख खान की पहली मुलाकात साल 1984 में एक कॉमन फ्रेंड की पार्टी में हुई थी। शाहरुख गौरी को पहली नजर में देखते ही दिल दे बैठे थे। लेकिन किंग खान के लिए गौरी का प्यार पाना उतना आसान नहीं था, जितना पहली नजर में ही दिल दे बैठना। 


दोनों के धर्मों का अलग होना कपल की शादी में एक बड़ी रुकावट बना। गौरी को पाने के लिए शाहरुख उनके परिवार के सामने 5 साल तक हिंदू बने रहे और आखिरकार सच सामने आ ही गया। सच पता लगने पर काफी अड़चने पैदा हुईं, लेकिन अंत में दोनों के परिवार वाले राजी हो ही गए।


एक किस्सा वो भी है जब गौरी के प्यार में पागल हो चुके शाहरुख को रोकने के लिए हसीना के भाई ने उन्‍हें धमकाया था। यहां तक की उन्‍होंने शाहरुख को गौरी से शादी करने से रोकने के लिए बंदूक दिखाकर धमकी भी दी थी। 

आपको जानकर हैरानी होगी कि कपल को एक नहीं बल्कि तीन बार शादी की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शाहरुख खान और गौरी खान ने पहले कोर्ट मैरिज की।

इसके बाद 26 अगस्त, साल 1991 को दोनों का निकाह हुआ और  इसके बाद 25 अक्टूबर 1991 को दोनों ने हिंदू रीति-रिवाज से भी शादी की।

इस तरह शाहरुख और गौरी तीन बार अलग-अलग रस्मों से शादी कर चुके हैं। 


कपल की शादी को आज तक 28 साल हो चुके हैं और हमेशा दोनों में जबरदस्त बॉन्डिंग देखने को मिलती है। इतना ही नहीं कपल बॉलीवुड के पॉवर कपल भी कहलाते हैं। अब शाहरुख की फैमिली में पत्नी के अलावा तीन बच्चे (अबराम, सुहाना, आर्यन) है। जिनके साथ वो अपना क्वालिटी टाइम स्पैंड करते हैं।


 

 
 

suman prajapati