प्रियंका-दीपिका से मुंबई पुलिस कर सकती है पूछताछ,फेक सोशल मीडिया फॉलोअर्स से जुड़ा है मामला

7/23/2020 12:20:23 PM

मुंबई: जहां एक तरफ मुंबई पुलिस बीते 1 महीने से सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले की लगातार जांच-पड़ताल करने में जुटी हुई है। वहीं बीते कुछ दिनों से लिस सोशल मीडिया पर पैसे देकर फेक फॉलोवर्स खरीदने वाले सेलेब्स के ऊपर खूब ध्यान रख रही है। सोशल मीडिया पर पेड या फेक फॉलोअर्स बनाए जाने के घोटाले की जांच मुंबई पुलिस कर रही है। इस जांच में मुंबई  पुलिस कई बॉलीवुड स्टार्स से इस मामले में जांच कर सकती हैं।

खबरें हैं कि पुलिस प्रियंका चोपड़ा और दीपिका पादुकोण समेत कई स्टार्ससे इस मामले को लेकर पूछताछ करेगी।  एक रिपोर्ट में बताया गया है कि मुंबई पुलिस के जॉइंट पुलिस कमिश्नर विनय कुमार चौबे को ऐसी 54 फर्मों के बारे में बता चला है जो फेक सोशल मीडिया फॉलोअर्स बनाए जाने के घोटाले में शामिल हैं।

इस मामले में साइबर सेल के साथ मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच की एक टीम भी जांच कर रही है। रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि फेक सोशल मीडिया अकाउंट्स बनाए जाने के मामले में मुंबई पुलिस की क्रिमिनल इंटेलिजेंस यूनिट ने अभिषेक दिनेश दौडे को गिरफ्तार किया है। इस मामले में कई सोशल मीडिया मार्केटिंग कंपनियां भी पुलिस की जांच के घेरे में आ गई हैं। अभिषेक ने पुलिस को बताया है कि वह एक विदेशी कंपनी के लिए काम करता है। पुलिस इस समय एक सोशल मीडिया मार्केटिंग कम्पनी पर नजर बनाए हुए है। अभिषेक दिनेश दौडे ने पुलिस को दिए गए बयान में सिर्फ इतना ही कहा है कि वो एक विदेशी कम्पनी के लिए काम करता है। 

बता दें कि कुछ दिन पहले ही सिंगर भूमि त्रिवेदी ने पुलिस में शिकायत दर्ज की थी कि उनके नाम का एक फेक प्रोफाइल है और फेक इंस्टाग्राम पेज से ही कई यूजर्स ने बात भी की गई है।  इसके बाद जांच में मुंबई पुलिस को पता चला कि कई खिलाड़ियों, बिजनसमैन और स्टार्स सहित लगभग 176 लोगों ने अपने फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए पैसा दिया था।

Smita Sharma