मां काली के हाथ में सिगरेट देख भड़कीं  TMC सांसद नुसरत जहां,बोलीं-''धर्म को बीच में मत लाओ,इसे बेचने लायक मत बनाओ''

7/5/2022 8:26:37 AM

मुंबई: फिल्ममेकर लीना मणिमेकलई की अपकमिंग मूवी 'काली' इन दिनों कापफी चर्चा में हैं। दरअसल, फिल्म काली के पोस्टर पर काफी बवाल मचा हुआ है, जिसमें हिंदू देवी काली सिगरेट पीते हुए दिखाई दे रही हैं और उनके हाथ में LGBTQ के सपोर्ट वाला झंडा भी दिखाई दे रहा है। लीना ने जैसे ही इस पोस्टर को शेयर किया, सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया।

लीना के खिलाफ धार्मिक भावना को आहत करते हुए मामला भी दर्ज हुआ है। आम जनता ने इस पोस्टर के खिलाफ काफी आवाज उठा रहे हैं।

वहीं अब तृणमूल कांग्रेस की एमपी और एक्ट्रेस नुसरत जहां ने इस पर अपना बयान रखा है।  नुसरत का कहना है कि किसी की भी धार्मिक भावना को आहत नहीं करना चाहिए। 

एक पैनल डिस्कशन के दौरान मीडिया से रूबरू होते हुए नुसरत जहा ने 'काली' के पोस्टर वाले विवाद पर टिप्पणी की है। उन्होंनकहा- 'मैं कहूंगी कि धर्म को बीच में मत लाओ। इस चीज को बेचने लायक मत बनाओ। बहुत आसान होता है अपने ड्राइंग रूम में बैठकर सारी मसालेदार स्टोरी को देखना लेकिन अगर आप मेरी राय पूछेंगे तो मैंने हमेशा क्रिएटिविटी को अलग से सपोर्ट किया है। व्यक्तित्व को अलग सपोर्ट किया है और मैंने यह भी हमेशा से माना है कि धार्मिक भावनाएं आहत नहीं की जा सकतीं।'

अपनी बात जारी रखते हुए उन्होंने आगे कहा-'मैं किसी की धार्मिक भावना आहत नहीं कर सकती क्योंकि मैं अपने धर्म को अपने हिसाब से फॉलो करती हूं और आप अपने तरीके से। आपको वो करने का हक है और मुझे भी। क्रिएटिवली अगर आप कुछ कर रहे हो तो उसकी जिम्मेदारी आपकी है। मैं नहीं कहूंगी कि आप सही या गलत हो क्योंकि वो आप ही जानते हो। अगर आप मेरी राय पूछोगे तो मैं क्रिएटिविटी और धर्म को अलग रखती हूं।'

खुद भी हो चुकी हैं ट्रोलिंग का शिकार

नुसरत जहां ने करीब 2 साल पहले कुछ ऐसा कर दिया था,जिसकी वजह से लोग उन्हें आज भी ताना मारते हैं। उन्होंने मां दुर्गा की तरह ड्रेस पहनकर एक स्पेशल फोटोशूट कराया था और उसे सोशल मीडिया पर शेयर किया था जिसकी वजह से काफी हंगामा भी मचा था।


लीना ने नहीं मांगी माफी

मां काली के पोस्टर पर मचे इस विवाद पर लीना ने अपनी प्रतिक्रिया दी है और ट्वीट करते हुए एक निडर कलाकार के तौर पर अपना पक्ष रखा है। फिल्म को लेकर हो रहे विवाद पर लीना ने कहा है कि उनके पास खोने के लिए कुछ भी नहीं है और अगर इसकी कीमत उनकी जान है तो वो इसके लिए भी तैयार हैं। उन्होंने ट्वीट में लिखा- मेरे पास खोने के लिए कुछ भी नहीं है। मैं एक ऐसी आवाज के साथ खड़ी रहना चाहती हूं जो आखिरी दम तक बिना किसी डर के बोलती हो। अगर कीमत मेरी जान है, तो मैं दे दूंगी। यानी उन्होंने माफी नहीं मांगी है। फिलहाल, सोशल मीडिया पर अभी भी लीना के खिलाफ गुस्सा है और हैशटैग #ArrestLeenaManimekal खूब ट्रेंड हो रहा है।


 

Content Writer

Smita Sharma