मां काली के हाथ में सिगरेट देख भड़कीं  TMC सांसद नुसरत जहां,बोलीं-''धर्म को बीच में मत लाओ,इसे बेचने लायक मत बनाओ''

7/5/2022 8:26:37 AM

मुंबई: फिल्ममेकर लीना मणिमेकलई की अपकमिंग मूवी 'काली' इन दिनों कापफी चर्चा में हैं। दरअसल, फिल्म काली के पोस्टर पर काफी बवाल मचा हुआ है, जिसमें हिंदू देवी काली सिगरेट पीते हुए दिखाई दे रही हैं और उनके हाथ में LGBTQ के सपोर्ट वाला झंडा भी दिखाई दे रहा है। लीना ने जैसे ही इस पोस्टर को शेयर किया, सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया।

PunjabKesari

लीना के खिलाफ धार्मिक भावना को आहत करते हुए मामला भी दर्ज हुआ है। आम जनता ने इस पोस्टर के खिलाफ काफी आवाज उठा रहे हैं।

PunjabKesari

वहीं अब तृणमूल कांग्रेस की एमपी और एक्ट्रेस नुसरत जहां ने इस पर अपना बयान रखा है।  नुसरत का कहना है कि किसी की भी धार्मिक भावना को आहत नहीं करना चाहिए। 

PunjabKesari

एक पैनल डिस्कशन के दौरान मीडिया से रूबरू होते हुए नुसरत जहा ने 'काली' के पोस्टर वाले विवाद पर टिप्पणी की है। उन्होंनकहा- 'मैं कहूंगी कि धर्म को बीच में मत लाओ। इस चीज को बेचने लायक मत बनाओ। बहुत आसान होता है अपने ड्राइंग रूम में बैठकर सारी मसालेदार स्टोरी को देखना लेकिन अगर आप मेरी राय पूछेंगे तो मैंने हमेशा क्रिएटिविटी को अलग से सपोर्ट किया है। व्यक्तित्व को अलग सपोर्ट किया है और मैंने यह भी हमेशा से माना है कि धार्मिक भावनाएं आहत नहीं की जा सकतीं।'

PunjabKesari

अपनी बात जारी रखते हुए उन्होंने आगे कहा-'मैं किसी की धार्मिक भावना आहत नहीं कर सकती क्योंकि मैं अपने धर्म को अपने हिसाब से फॉलो करती हूं और आप अपने तरीके से। आपको वो करने का हक है और मुझे भी। क्रिएटिवली अगर आप कुछ कर रहे हो तो उसकी जिम्मेदारी आपकी है। मैं नहीं कहूंगी कि आप सही या गलत हो क्योंकि वो आप ही जानते हो। अगर आप मेरी राय पूछोगे तो मैं क्रिएटिविटी और धर्म को अलग रखती हूं।'

PunjabKesari

खुद भी हो चुकी हैं ट्रोलिंग का शिकार

नुसरत जहां ने करीब 2 साल पहले कुछ ऐसा कर दिया था,जिसकी वजह से लोग उन्हें आज भी ताना मारते हैं। उन्होंने मां दुर्गा की तरह ड्रेस पहनकर एक स्पेशल फोटोशूट कराया था और उसे सोशल मीडिया पर शेयर किया था जिसकी वजह से काफी हंगामा भी मचा था।

PunjabKesari


लीना ने नहीं मांगी माफी

मां काली के पोस्टर पर मचे इस विवाद पर लीना ने अपनी प्रतिक्रिया दी है और ट्वीट करते हुए एक निडर कलाकार के तौर पर अपना पक्ष रखा है। फिल्म को लेकर हो रहे विवाद पर लीना ने कहा है कि उनके पास खोने के लिए कुछ भी नहीं है और अगर इसकी कीमत उनकी जान है तो वो इसके लिए भी तैयार हैं। उन्होंने ट्वीट में लिखा- मेरे पास खोने के लिए कुछ भी नहीं है। मैं एक ऐसी आवाज के साथ खड़ी रहना चाहती हूं जो आखिरी दम तक बिना किसी डर के बोलती हो। अगर कीमत मेरी जान है, तो मैं दे दूंगी। यानी उन्होंने माफी नहीं मांगी है। फिलहाल, सोशल मीडिया पर अभी भी लीना के खिलाफ गुस्सा है और हैशटैग #ArrestLeenaManimekal खूब ट्रेंड हो रहा है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Related News

Recommended News