शादीशुदा हो या फिर मां..अब हर महिला का पूरा होगा मिस यूनिवर्स बनने का सपना, ब्यूटी कॉन्टेस्ट में हुआ ये बड़ा बदलाव

8/22/2022 12:50:19 PM

मुंबई:  मिस यूनिवर्स का ताज अपने सिर पर सजाना हर लड़की का सपना होता है। जैसे ही ये ताज आपके सिरपर सजता है ये  एक अलग तरह के प्राइड से आपको भर देता है। ताज को पहनने के लिए कई देशों से सुंदरियां अग्निपरीक्षा देती हैं लेकिन बढ़ती उम्र के साथ महिलाएं अपने इस सपने को पीछे छोड़ देती हैं हालांकि अब एक ऐसी खबर आ रही है जिसे सुनने के बाद उन महिलाओं के चेहरे खिल उठेंगे जो इस ताज को अपने सिर पर सजता हुआ देखना चाहती थीं।

खबर है कि अब शादीशुदा महिलाएं भी इस ताज को अपने सिर पर सजा सकती हैं। जी हां, मिस यूनिवर्स का ताज अपने सिर पर सजे देखने का सपना देखने वाली महिलाओं को अब अपनी उम्र के बारे में ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं होगी क्योंकि न बढ़ती उम्र, न शादी और न ही बच्चे अब उन्हें कुछ भी इस कॉन्टेस्ट में भाग लेने से नहीं रोक पाएगा। मिस यूनिवर्स ब्यूटी कॉन्टेस्ट ने हाल ही में एक नया नियम जारी किया है जिसके मुताबिक अब शादी के बाद भी महिलाएं इस कॉन्टेस्ट का हिस्सा बन सकती हैं। 

एक रिपोर्ट के मुताबिक इस साल होने वाले मिस यूनिवर्स पेजेंट कॉन्टेस्ट में पिछले 70 साल से चले आ रहे नियम को खत्म करने का एलान कर दिया गया है। नए नियमों के अनुसार अब शादी-शुदा महिलाएं भी इस प्रतियोगिता में हिस्सा ले सकेंगी। यह नियम साल 2023 के 72वें संस्करण से लागू किया जाएगा।

हाल ही में लागू किए गए नियम से पहले तक इस प्रतियोगिता में केवल 18 से लेकर 28 साल की उम्र तक की अविवाहित महिलाएं ही भाग ले सकती थीं। इस बदलाव से बहुत लोगों के चेहरों पर खुशी आ गई है। 

 बता दें कि अभी तक भारत मिस यूनिवर्स का खिताब तीन बार अपने नाम कर चुका है। भारत के लिए सबसे पहले यह खिताब बॉलीवुड अभिनेत्री सुष्मिता सेन ने साल 1994 में जीता था। इसके बाद साल 2000 में लारा दत्ता और साल 2020 में  मिस यूनिवर्स का ताज हरनाज कौर संधू  के सिर सजा था। 

Content Writer

Smita Sharma