सिर्फ सुशांत ही नहीं ये स्टार्स भी रह चुके हैं डिप्रेशन का शिकार, दानिश सैत से लेकर दीपिका ने की इस टॉपिक पर खुलकर बात

6/16/2020 12:21:23 PM

 बॉलीवुड तड़का टीम. हमारे देश में सुसाइड के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे है। जिसमें सबसे ज्यादा संख्या युवाओं की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुसाइड करने के पीछे सबसे बड़ा कारण डिप्रेशन है और डिप्रेशन का कारण बहुत ही करीबी से धोखा, किसी के खो जाने का डर या कोई सफलना न हासिल कर पाना हो सकता है। ऐसा बॉलीवुड इंडस्ट्री के कई स्टार्स के साथ हो चुका है। जी हां, फिल्म इंडस्ट्री के ऐसे कई सितारें हैं जो डिप्रेशन का शिकार हो चुके हैं। 

दानिश सैत

बता दें बॉलीवुड एक्टर और कॉमेडियन दानिश सैत डिप्रेशन का शिकार रह चुके हैं। उन्होंने हाल ही में सोशल मीडिया पर अपनी आपबीती बताई। दानिश ने ट्वीट करते हुए बताया, मेरा थर्ड ईयर डिप्रेशन दूर करने में बीता। मैं रोज सिप्रालेक्स दवाई खाकर सोता था।  डिप्रेशन का कोई लक्षण सामने नजर नहीं आता, यह अंदर से आपको कमज़ोर करता है। आप भीतर से कुछ नहीं हो। इसे बता पाना मुश्किल है और समझना उससे भी ज्यादा मुश्किल है। डॉक्टर्स या प्रोफेशनल्स ही आपकी उम्मीद होते हैं।

दीपिका पादुकोण
दानिश की ये बात सुनकर दीपिका को काफी दुख हुआ। बता दें दीपिका पादुकोण भी डिप्रेशन में रह चुकी हैं। इसलिए वो दानिश का दर्द अच्छे से समझ सकतीं हैं। दीपिका ने उनका ट्वीट देख प्रतिक्रिया करते हुए लिखा, 'आप लोगों को ऐसे देखना और मानसिक बीमारी के अपने अनुभव को शेयर करते हुए देखना दुखदायी है।'


बता दें ऐसा सिर्फ दीपिका और दानिश के साथ ही नहीं कई स्टार्स के साथ हो चुका है। सुशांत सिंह की मौत के बाद दीपिका ने कहा कि डिप्रेशन से लड़ने के लिए जरूरी है कि आप एक दूसरे से बात करते रहें। मानसिक बीमारी के समय अपनी बात दूसरे से शेयर करनी चाहिए।

मनीषा कोइराला
मनीषा कोइराला बताती है कि शादी के तलाक बाद वो डिप्रेशन में आ गईं थी। लेकिन उन्होंने कोई गलत कदम उठाने की कोशिश नहीं की और जिंदगी के साथ लड़ना सीखा। इस समय में उनके दोस्तों और करीबियों ने उनका खूब साथ दिया।

अनुष्का शर्मा
वहीं डिप्रेशन में रह चुकीं अनुष्का शर्मा ने भी डिप्रेशन में होने की बात कभी नहीं छुपाई। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब आपको पेट दर्द होता है तो क्या आप डॉक्टर्स के पास नहीं जाते। इसमें शर्म करने की क्या बात है।


बता दे 14 जून को सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड के बाद उनके कमरे से डिप्रेशन की गोलिया मिली थी। जिससे मालूम चलता है कि वो किसी डिप्रेशन में थे। इसस पहले सिंगर हनी सिंह, शाहरुख खान, श्रुति हासन और जिया खान भी डिप्रेशन में रह चुकीं हैं।  

Edited By

suman prajapati