संघर्ष के दिनों को याद कर छलके नोरा फतेही के आंसू, बोलीं ''शक्ल पर हंसते थे लोग, पासपोर्ट तक चुरा लिया था''

2/26/2021 2:53:59 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. 'दिलबर' और 'हाय गर्मी' जैसे गानों पर धमाल मचाने वाली डांसर और एक्ट्रेस नोरा फतेही अक्सर सोशल मीडिया पर चर्चा में रहती हैं। उनके डांस मूव्स का हर कोई दीवाना है। सोशल मीडिया पर उनकी बड़ी फैन फॉलोइंग है। लेकिन उन्हें ये मुकाम हासिल करने के लिए काफी संघर्षों का सामना करना पड़ा है। हाल ही में एक इंटरव्यू में नोरा ने अपनी स्ट्रग्लिंग स्टोरी बताई, जो सबको भावुक कर रही है।

PunjabKesari


नोरा फतेही का संघर्ष इतना दुखदाई रहा कि इंटरव्यू में बात करते हुए उनकी आंखों से आंसू छलक पड़े। एक्ट्रेस ने बताया कि जब वे भारत आईं तो उन्हें अंदाजा भी नहीं था कि उनके साथ इतना बुरा बर्ताव होने वाला है। न केवल यहां मुंह पर मेरा मजाक उड़ाया गया। बल्कि पासपोर्ट तक चुरा लिया गया था।

PunjabKesari


एक्ट्रेस ने कहा, "हम बहुत एक्साइटेड थे और हमारे पास अनुभव की कमी थी। जब मैं भारत पहुंची तो देखा कि यह वैसा बिल्कुल नहीं था, जैसा सोचा था। मैं सोच रही थी कि मुझे लिमोजीन गाड़ी में ले जाया जाएगा। सुइट में ठहराया जाएगा और मैं शानदार तरीके से ऑडिशन देने जाऊंगी। ऐसा कुछ नहीं था। यह मेरे चेहरे पर सबसे बड़ा तमाचा था। मजाक उड़ना, रिजेक्ट होना, दर्दनाक अनुभव, इन सब से मुझे गुजरना पड़ा। 

PunjabKesari


 
उन्होंने आगे कहा, यहां आने के बाद मुझे 8-9 लड़कियों के साथ रहना पड़ा, जो बहुत शातिर थीं। मेरा पासपोर्ट भी चुरा लिया गया था। इतना सब होने के बावजूद मैं वापस नहीं लौटना चाहती थी। काश किसी ने मुझे पहले बताया होता कि वहां तुम्हें बुरे लोग मिलेंगे। वे तुम्हारा पासपोर्ट चुराने की कोशिश करेंगे, तुम्हे डिपोर्ट किया जाएगा, तुम कनाडा वापस जाओगे और लोग तुम पर हंसेंगे। तुम एक विकसित देश से विकासशील देश में कैसे जा सकते हो? तुम भारत जा रहो हो। तुम जंग लड़ने जा रहे हो, भाषा सीखो और तुम ऐसे लोगों से मिलने जा रहे हो, जो रास्ते में तुम पर हंसेंगे। वे तुम्हारे चेहरे पर हंसेंगे।"

PunjabKesari


नोरा ने बताया, एक कास्टिंग डायरेक्टर ने मुझे ऑडिशन के लिए बुलाया था और वह जानता था कि मै इंडियन नहीं हूं। उसने मुझे हिंदी में बोलने का कहा और मुझ पर हंसने लगा। वे साथ-साथ हंसने लगे और एक-दूसरे को हाई फाइव देने लगे। मैं सोच रही थी कि तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई? मेरे जाने का इंतजार कर लेते। कम से कम मेरे सामने पर तो यह मत करो।"

PunjabKesari


इससे पहले भी नोरा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब वे कनाडा से इंडिया आई थीं, तब उनके पास सिर्फ 5000 रुपए थे। जिस एजेंसी में वह काम करती थी, वहां से हर सप्ताह 3000 रुपए मिलते थे। जिससे डेली मैनेज करना बहुत मुश्किल था। लेकिन उन्होंने सब कुछ स्मार्ट तरीके से मैनेज किया, ताकि सप्ताह के अंत पैसा खत्म न हो।"
काम की बात करें तो नोरा फतेही ने 2014 में फिल्म 'रोर: टाइगर्स ऑफ द सुंदरबंस' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इसके बाद वे कई हिंदी और साउथ इंडियन फिल्मों में नजर आईं। फिल्मों में नोरा ने कई आइटम नंबर देकर धमाल ही मचा दिया।


Content Writer

suman prajapati


Recommended News