Bhuj : The Pride Of India में नोरा ने बहाया असली खून,मोशन पोस्टर के लिए चेहरे पर खाई चोट

7/19/2021 2:10:28 PM

मुंबई: बॉलीवुड में 'दिलबर गर्ल' के नाम से मशहूर नोरा फतेही जल्द ही मोस्ट अवेटिड फिल्म भुज द प्राइड ऑफ इंडिया में नजर आने वाली हैं। हाल ही में फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया गया जिसे लोगों ने काफी पसंद किया। दर्शक फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हाल ही में फिल्म का मोशन पोस्टर रिलीज हुआ, जिसमें नोरा के माथे से खून बहता हुआ नजर आ रहा है। नोरा के चेहरे पर दिख रही वह चोट कोई ग्राफिक से बनाई हुई या फेक नहीं थी। इस मोशन पोस्टर में दिखी नोरा फतेही के चेहरे पर वो चोट असली थी। नोरा के चेहरे से टपकते खून ने उनके भाव को बहुत ही रियलिस्टिक बनाया। 

PunjabKesari

चोट लगने की दुर्घटना का खुलासा करते हुए नोरा ने कहा-'हम एक एक्शन सीक्वेंस शूट कर रहे थे। डायरेक्टर एक ही टेक में सीन शूट करने चाहते थे। इसलिए हमने इस सीन के लिए काफी रिहर्सल की।

PunjabKesari

इस दौरान मेरे को स्टार को मेरे चेहरे पर बंदूक रखनी थी और मुझे उसे झटके से हटाना था। रिहर्सल के दौरान सब सही रहा। जब हमने असली टेक लेना शुरू किया तो एक्टर ने गलती से मेरे चेरे पर बंदूक फेंक दी जो कि वजनी थी और ऐसे में मेरे सिर पर चोट लगी और खून बहने लगा।' एक रिपोर्ट के मुताबिक इसके बाद जो खून और चोट वीएफएक्स के जरिए दिखानी थी। मेकर्स ने असली चोट से ही पूरा सीन बयान कर दिया। 

PunjabKesari

एक और दिलचस्प किस्से का खुलासा करते हुए नोरा फतेही ने कहा-'उस दिन के बाद हमने एक और एक्शन सीन के लिए शूटिंग की। यह एक चेज़ सीक्वेंस था जिसमें दौड़ने, एक्शन और तेज गति से चलने की मांग थी। शूटिंग के दौरान मैं अपनी उंगलियों को बुरी तरह से घायल करके गिर गई थी, जिसकी वजह से मुझे पूरी शूटिंग के दौरान एक स्लिंग पहननी पड़ी. कुल मिलाकर यह एक शारीरिक रूप से कठिन सीक्वेंस था जिसमें मुझे बहुत चोट लगी थी क्योंकि मैंने अपने सभी दृश्यों को बिना किसी स्टंट डबल के खुद ही अंजाम दिया था, लेकिन मैं गर्व के साथ अपने निशान पहनती हूं क्योंकि इसने मुझे उत्कृष्टता सीखने का अनुभव दिया जिसे मैं जीवन भर संजो कर रखूंगी।'

 

 

फिल्म की बात करें तो 'भुज' एक वॉर ड्रामा फिल्म है जो कि पाकिस्तान के साथ हुए 1971 के युद्ध पर आधारित है। उस वक्त पाकिस्तान ने भुज एयरबेस पर हमला कर दिया था। पाकिस्तान ने भुज एयरबेस पर 14 दिन में करीब 35 बार हमला किया था। इम हमले में पाकिस्तानी एयरफोर्स ने 92 बमों और 22 रॉकेट के हमलों से एयरबेस को तबाह कर दिया था। इसी एयरबेस के कमांडर स्क्वॉड्रन लीडर विजय कार्णिक थे। फिल्म मेंअजय देवगन लीड रोल में हैं। इसके अलावा 
संजय दत्त, नोरा फतेही, सोनाक्षी सिन्हा और शरद केलकर जैसे स्टार्स हैं। ये फिल्म 13 अगस्त को ओटीटी प्लैटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Recommended News

static