जानवरों का डॉकटर बनना चाहता था यह महाभारत का कृष्ण

8/14/2017 10:33:31 AM

मुंबई: टीवी एक्टर नितीश भारद्वाज महाभारत में कृष्ण के रुप में लोगों ने इनके रोल को काफी पसंद किया था। कहा जाता है कि नितीश ने पहले इस किरदार को निभाने से इंकार कर दिया था, जिसने उनकी जिंदगी बदल दी।

PunjabKesari

खबरों के मुताबिक नितीश के परिवार का हर सदस्य चाहता था कि नितीश डॉक्टर बनें लेकिन वह इंसानों के डॉक्टर न बनकर जानवरों के डॉक्टर बनना चाहते थे, क्योंकि उन्हें घोड़े और शेरों से बहुत प्यार था। नितीश ने असिस्टेंट वेटरीनेरियन के रूप में एक रेसकोर्स जॉइन कर लिया लेकिन कुछ समय बाद उन्हें यह जॉब उबाऊ लगने लगा। 

PunjabKesari

सूत्रों की मानें तो बाद में वह अपने उन दिनों को याद किया, जब वह कॉलेज में होने वाले प्ले में एक्टिंग और डायरैक्शन करते थे। उन्होंने बच्चों के थिएटर ग्रुप लिटिल थिएटर में ट्रेनिंग भी ली थी। नितीश ने महसूस किया कि हर एक प्ले करने के बाद उन्होंने अपने बारे में और अधिक जाना है। उन्होंने तय कर लिया कि वे ताउम्र एक्टिंग ही करेंगे. हालांकि, नितीश के पिता उनके इस फैसले को लेकर उलझन में थे। उनका ख्याल था कि फिल्म इंडस्ट्री में बिना गॉडफादर के सफल होना असंभव है। फिर भी उन्होंने नितीश का पूरा सहयोग किया।

PunjabKesari

बता दें कि नितीश ने अपने एक्टिंग करिअर की शुरुआत मराठी थिएटर से की। बाद में रवि बासवानी उन्हें हिन्दी थिएटर में लेकर आए. इसके बाद नितीश ने थिएटर ग्रुप आंख जॉइन कर लिया। इसके अलावा उन्होंने बॉम्बे दूरदर्शन में अनाउंसर और न्यूज रीडर का काम भी किया। उन्हें महाभारत में बीआर चोपड़ा ने कृष्ण के किरदार के लिए साइन किया। दरअसल, पहले नितीश ने विधुर के रोल के लिए ऑडिशन दिया था। लेकिन बाद में उनसे कहा गया कि अधिकतर एपिसोड में विधुर को बूढ़ा दिखाया जाना है, जबकि वे सिर्फ 23 साल के हैं। इसके बाद नितीश को नकुल और सहदेव के रोल ऑफर किए गए, लेकिन उन्होंने करने से इंकार कर दिया, क्योंकि उन्हें लगा कि इनमें कुछ भी करने लायक नहीं है.
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए


Recommended News