खुलासाः नितिन देसाई ने डिजाइन किया था अपनी मौत का सेट, कहा- ''स्टूडियो नंबर 10 में किया जाए अंतिम संस्कार''

8/3/2023 12:15:22 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. फिल्म इंडस्ट्री में उस वक्त शोक की लहर दौड़ गई जब मशहूर आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई की मौत की खबर सामने आई। 57 साल के नितिन ने 1 अगस्त की रात स्टूडियो में फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। कहा जा रहा है कि आर्ट डायरेक्टर पैसों किल्लत से जूझ रहे थे जिससे परेशान होकर उन्होंने ये कदम उठाया। पुलिस को एक टेप रिकॉर्डर भी मिला है, जिसे सुसाइड नोट माना जा रहा है। वहीं, एक सूत्र ने खुलासा किया कि डायरेक्टर ने अपनी मौत को अच्छे से प्लान किया था।

 

नितिन देसाई के यहां काम करने वाले पूर्व कर्मचारी के मुताबिक, जैसे ही उन्हें पता चला कि नितिन देसाई ने आत्महत्या कर ली है वो तुरंत स्टूडियो पहुंचे। वहां उन्हें डायरेक्टर के पास एक कागज का टुकड़ा मिला था, जिसमें लिखा था कि उनका अंतिम संस्कार वहीं स्टूडियो में ही किया जाए, क्योंकि एनडी स्टूडियो उनके दिल के बहुत करीब है।

 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सूत्र ने बताया कि यह नितिन देसाई ने अच्छी तरह से प्लान किया था। उन्होंने रात में सारी चाबियां सिक्योरिटी से ले ली थीं और अपने साथ रहने वाले लड़के को कहा था कि उन्हें स्टूडियो में अकेला छोड़ दे, क्योंकि उन्होंने कुछ जरूरी काम करना है। नितिन लड़के को छोड़ने के लिए बाहर तक गए थे और साथ ही अगले दिन सुबह 8.30 बजे तक आने के लिए कहा था।"


सूत्र ने बताया, "रात में नितिन ने मराठी पवोल पडते पूढ़े के सेट पर स्टूडियो नंबर 10 में फांसी से लटककर जान दे दी।"

 

सूत्रों के मुताबिक अपनी आखिरी रिकॉर्डिंग में नितिन देसाई ने कहा, "उनका एनडी स्टूडियो उनसे ना छीना जाए। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि उनका अंतिम संस्कार स्टूडियो नंबर 10 में ही किया जाए।"
 
बता दें, नितिन देसाई बॉलीवुड के एक मशहूर आर्ट डायरेक्टर थे। उन्होंने हम दिल दे चुके सनम, लगान, देवदास, जोधा अकबर और प्रेम रतन धन पायो जैसी  फिल्मों का सेट डिजाइन किया था। नितिन के निधन की खबर से सबको बड़ा धक्का लगा है।

Content Writer

suman prajapati