''तीसरे का औरंगजेब या बाबर रख लेना'' सैफीना ने ''जहांगीर'' रखा दूसरे बेटे का नाम तो मचा बवाल,करीबी बोला-''उन्हें अपने धर्म का नाम रखने का हक''

8/10/2021 11:57:26 AM

मुंबई: बाॅलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान और सैफ अली खान इस समय काफी चर्चा में हैं। सैफीना के सुर्खियों में आने की वजह उनके छोटे लाडले का नाम है। कपल ने अपने न्यूबाॅर्न बेबी का नाम नाम मुगल बादशाह जहांगीर पर रखा है। हालांकि इस नाम का खुलासा खुद करीना और सैफ ने नहीं किया है। बल्कि करीना की किताब प्रेग्नेंसी बाइबल में नाम का खुलासा हुआ है।

खबरों की मानें तो किताब के आखिरी पन्ने में उनकी प्रेग्नेंसी और प्रेग्नेंसी के बाद की फोटोज दिखाई गई हैं और उन फोटोज के कैप्शन में करीना ने दूसरे बेबी का नाम जहांगीर अली खान बताया है। जैसी ही ये नाम सामने आया लोगों ने करीना-सैफ को अपने निशाने पर ले लिया। 

कुछ यूजर्स ने तो ये तक कह दिया कि उन्हें अपने बेटे का नाम औरंगजेब रखना चाहिए। बता दें औरंगजेब की पहचान एक क्रूर शासक के तौर पर होती है। वह भारत पर राज्य करने वाला छठा मुगल शासक था। ट्रोलर्स का कहना है कि अगर दूसरे बेटे का नाम जहांगीर रखा है तो अब तीसरे बेटे का नाम औरंगजेब या बाबर रख लेना। हालांकि कुछ यूजर्स ऐसे में भी हैं जो करीना-सैफ का सपोर्ट कर रहे हैं। देखें यूजर्स के कमेंट

 

करीबी बोला- 'बेटा सैफ-करीना का है तो उन्हें अपने धर्म का नाम रखने का हक'

वहीं इस बारे में करीना सैफ के करीबी ने एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में कहा-'बच्चा सैफ और करीना का है। ऐसे में नाम रखने का अधिकार भी उन्हीं को है। हमें न तो सैफ करीना के बड़े बेटे का नाम तैमूर रखे जाने पर कोई ऐतराज था और न छोटे बेटे का नाम जहांगीर रखने पर है। वैसे भी तैमूर के घर का नाम टिमटिम है, जो बड़ा ही खूबसूरत है। छोटे बेटे का घर का नाम जेह है।

ऑफिशियली अब जहांगीर है। ऐसे में हमें इस नाम से भी कोई दिक्कत नहीं है। सैफ जिस धर्म से ताल्लुक रखते हैं, उस धर्म का नाम रखने की उन्हें पूरी इजाजत और हक दोनों है। बेटा उन दोनों का है, ऐसे में उन दोनों को ही इसकी आधिकारिक घोषणा करने दी जाए तो अच्छा है। मैं अभी इस मसले पर कोट नहीं किया जाना चाहता हूं।'

कौन था जहांगीर

मुगल बादशाह अकबर के बेटे सलीम का ही नाम जहांगीर था। जहांगीर एक पारसी शब्द है, जिसका अर्थ है दुनिया पर राज करने वाला। जहांगीर का असली नाम नूर-उद-दीन मोहम्मद सलीम था। जहांगीर का जन्म 31 अगस्त 1569 को हुआ था। 1605 से 1627 में अपनी मौत होने तक जहांगीर ने भारत की सत्ता संभाली।

बता दें जब करीना के दूसरे बेटे का जन्म हुआ था तब भी औरंगजेब नाम से करीना को काफी ट्रोल किया गया था। हालांकि करीना और सैफ को इससे फर्क नहीं पड़ता है। इतना ही नहीं करीना और सैफ ने जब अपने पहले बच्चे का नाम तैमूर अली खान रखा था। लोगों ने उनके फैसले पर सवाल उठाया था।

Content Writer

Smita Sharma