''तीसरे का औरंगजेब या बाबर रख लेना'' सैफीना ने ''जहांगीर'' रखा दूसरे बेटे का नाम तो मचा बवाल,करीबी बोला-''उन्हें अपने धर्म का नाम रखने का हक''

8/10/2021 11:57:26 AM

मुंबई: बाॅलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान और सैफ अली खान इस समय काफी चर्चा में हैं। सैफीना के सुर्खियों में आने की वजह उनके छोटे लाडले का नाम है। कपल ने अपने न्यूबाॅर्न बेबी का नाम नाम मुगल बादशाह जहांगीर पर रखा है। हालांकि इस नाम का खुलासा खुद करीना और सैफ ने नहीं किया है। बल्कि करीना की किताब प्रेग्नेंसी बाइबल में नाम का खुलासा हुआ है।

PunjabKesari

खबरों की मानें तो किताब के आखिरी पन्ने में उनकी प्रेग्नेंसी और प्रेग्नेंसी के बाद की फोटोज दिखाई गई हैं और उन फोटोज के कैप्शन में करीना ने दूसरे बेबी का नाम जहांगीर अली खान बताया है। जैसी ही ये नाम सामने आया लोगों ने करीना-सैफ को अपने निशाने पर ले लिया। 

PunjabKesari

कुछ यूजर्स ने तो ये तक कह दिया कि उन्हें अपने बेटे का नाम औरंगजेब रखना चाहिए। बता दें औरंगजेब की पहचान एक क्रूर शासक के तौर पर होती है। वह भारत पर राज्य करने वाला छठा मुगल शासक था। ट्रोलर्स का कहना है कि अगर दूसरे बेटे का नाम जहांगीर रखा है तो अब तीसरे बेटे का नाम औरंगजेब या बाबर रख लेना। हालांकि कुछ यूजर्स ऐसे में भी हैं जो करीना-सैफ का सपोर्ट कर रहे हैं। देखें यूजर्स के कमेंट

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

 

करीबी बोला- 'बेटा सैफ-करीना का है तो उन्हें अपने धर्म का नाम रखने का हक'

वहीं इस बारे में करीना सैफ के करीबी ने एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में कहा-'बच्चा सैफ और करीना का है। ऐसे में नाम रखने का अधिकार भी उन्हीं को है। हमें न तो सैफ करीना के बड़े बेटे का नाम तैमूर रखे जाने पर कोई ऐतराज था और न छोटे बेटे का नाम जहांगीर रखने पर है। वैसे भी तैमूर के घर का नाम टिमटिम है, जो बड़ा ही खूबसूरत है। छोटे बेटे का घर का नाम जेह है।

PunjabKesari

ऑफिशियली अब जहांगीर है। ऐसे में हमें इस नाम से भी कोई दिक्कत नहीं है। सैफ जिस धर्म से ताल्लुक रखते हैं, उस धर्म का नाम रखने की उन्हें पूरी इजाजत और हक दोनों है। बेटा उन दोनों का है, ऐसे में उन दोनों को ही इसकी आधिकारिक घोषणा करने दी जाए तो अच्छा है। मैं अभी इस मसले पर कोट नहीं किया जाना चाहता हूं।'

PunjabKesari

कौन था जहांगीर

मुगल बादशाह अकबर के बेटे सलीम का ही नाम जहांगीर था। जहांगीर एक पारसी शब्द है, जिसका अर्थ है दुनिया पर राज करने वाला। जहांगीर का असली नाम नूर-उद-दीन मोहम्मद सलीम था। जहांगीर का जन्म 31 अगस्त 1569 को हुआ था। 1605 से 1627 में अपनी मौत होने तक जहांगीर ने भारत की सत्ता संभाली।

PunjabKesari

बता दें जब करीना के दूसरे बेटे का जन्म हुआ था तब भी औरंगजेब नाम से करीना को काफी ट्रोल किया गया था। हालांकि करीना और सैफ को इससे फर्क नहीं पड़ता है। इतना ही नहीं करीना और सैफ ने जब अपने पहले बच्चे का नाम तैमूर अली खान रखा था। लोगों ने उनके फैसले पर सवाल उठाया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Recommended News

Related News