नीतू सिंह के जन्मदिन के मौके पर जाने उनसे जुड़ी कुछ  दिलचस्प बातें

7/8/2019 2:16:09 AM

मुंबईः बॉलीवुड में नीतू सिंह को एक ऐसी एक्ट्रेस के तौर पर शुमार किया जाता है जिन्होंने सत्तर और अस्सी के दशक में अपने बिंदास अंदाज और दमदार अभिनय से फैंस को दीवाना बनाया। बता दें नीतू सिंह को डांस में काफी रूचि थी।  

आज उनके जन्मदिन के अवसर पर आपको बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ रोचक व दिलचस्प बातें। नीतू सिंह का जन्म 8 जुलाई 1958 को हुआ था। उनकी डांस में रूचि को देखते हुए उनकी मां राजी सिंह ने उसे प्रसिद्ध एक्ट्रेस वैजयंती माला के डांस स्कूल में डांस सीखने की अनुमति दे दी। डांस सीखने के दौरान वैजयंती माला उनके डांस करने के अंदाज से काफी प्रभावित हुई और अपनी फिल्म ..सूरज ..में बाल कलाकार के रूप में काम करने की उनसे पेशकश की जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया।       

साठ के दशक में नीतू सिंह ने कई फिल्मों में बाल कलाकार के रूप में अभिनय किया। इनमें 1968 में रिलीज फिल्म .दो कलियां..में भी काम किया। इस फिल्म में उनकी दोहरी भूमिका को सिने प्रेमी शायद ही कभी भूल पायें।

फिल्म में उन पर फिल्माया गीत ..बच्चे मन के सच्चे .. दर्शकों और श्रोताओं के बीच आज भी लोकप्रिय है। नीतू सिंह ने अभिनेत्री के रूप में अपने सिने कैरियर की शुरूआत 1973 में रिलीज फिल्म ..रिक्शावाला .. से की। इस फिल्म में उनके नायक के रूप में रणधीर कपूर थे। कमजोर कहानी और निर्देशन के कारण फिल्म टिकट खिड़की पर असफल साबित हुई। 

      

Pawan Insha