ये एक्ट्रैस शादी से पहले ही हो गई थी प्रेग्नेंट, लोग एेसे मारते थे ताने...

7/5/2017 3:39:08 PM

मुंबई: एक्ट्रैस नीना गुप्ता का 4 जुलाई को बर्थडे था। वह 58 साल की हो गई है। नीना ने 'यात्रा' (1986) और 'गुल गुलशन गुलफाम' (1988) जैसे सीरियल्स में काम किया है। नीना उस वक्त खूब चर्चा में रही थीं, जब वे 80 के दशक में शादी के पहले प्रेग्नेंट हुईं और बेटी मसाबा की मां बनीं। हालांकि, 2015 के एक इंटरव्यू में नीना ने इसे अपना गलत फैसला बताया था। 

नीना इंटरव्यू में बताया था, "मुझे लोग कहते थे-तूने ये क्या किया? इंडिया में कई ऐसी गरीब महिलाएं हैं, जिन्हें जबरदस्ती सिंगल मदर बना दिया जाता है। मुझमें और उनमें अंतर सिर्फ इतना था कि मैंने मर्जी से ऐसा किया।" "बहुत मुश्किल था, लेकिन मैं यह करना चाहती थी। हालांकि, मैं लोगों से हमेशा कहती हूं कि यह गलत फैसला था। क्योंकि अकेले बच्चे को बड़ा करना बहुत मुश्किल होता है। अपनी और सामने वाले की इच्छा पूरी करने के लिए आप बच्चे को मुश्किल में डाल देते हो। जबकि उस बच्चे का फैमिली से कोई लेना-देना नहीं होता।" "मैं काम करती थी और उसके लिए भाई/बहन लाने के लिए शादी भी नहीं कर सकती थी। मेरे दोस्त मुझे कहते थे कि ऐसा मत करो। लेकिन मैं जवान थी और जोश भी था, इसलिए सब हो गया।"

आगे नीना बताती है- "मेरे लिए यह बहुत मुश्किल समय रहा। लेकिन मुझसे जो हो सका, वह मैंने किया। मुझे उसकी परवरिश के लिए पैसे चाहिए थे, इसलिए मैंने फूहड़ फ़िल्में भी की। जब मसाबा हुई थी, तभी कैंसर से मेरी मां की मौत हो गई और पापा हम दोनों को लेकर ओल्ड दिल्ली से मुंबई आ गए। निधन तक वे परिवार का ख्याल रखते रहे।"