Drugs Case: सोसाइटी के लिए खतरनाक भारती-हर्ष को मिली बेल, NCB बोली-''ये दिखाता है हाई प्रोफाइल वाले आरोपी आसानी से छूट जाते''

9/25/2021 10:02:48 AM

मुंबई: दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के निधन की जांच के दौरान ड्रग एंगल सामने आया था। ड्रग्स एंगल की जांच करते-करते नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने कई नामी हस्तियों को दबोचा था। इस दौरान एनसीबी ने कुछ स्टार्स से लंबी पूछताछ की तो कुछ को गिरफ्तार किया। काॅमेडियन भारती सिंह  और उनके पति हर्ष लिम्बाचिया का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। पूछताछ के बाद एनीसीबी ने भारती और हर्ष को हिरासत में ले लिया था हालांकि कुछ दिनों बाद दोनों को जमानत दे दी गई थी, जिससे एनसीबी खुश नहीं है। 

एनसीबी ने हाल ही में एक केस के दौरान  मुंबई की एक सेशन कोर्ट में अपनी नाराजगी का जिक्र किया। एक रिपोर्ट के मुताबिक  भारती और हर्ष को ड्रग्स केस में मिली जमानत के फैसले से एनसीबी खुश नहीं है। गुरुवार को सेशन कोर्ट में एनसीबी ने मजिस्ट्रेट के कोर्ट ऑर्डर पर बात करते हुए कहा भारती सिंह और हर्ष को ड्रग्स केस में जमानत मिलना सोसाइटी के लिए एक खतरनाक सिग्नल है। यह दर्शाता है कि हाई प्रोफाइल वाले आरोपी आसानी से छूट जाते हैं।

एनसीबी ने कहा-'कोर्ट ने समाज में एक खतरनाक संकेत दिया है कि हाई प्रोफाइल अपराधियों को अभियोजन पक्ष को सुने बिना ही डिवाइन एस्टेब्लिशमेंट प्रिंसिपल्स के आधार पर आसानी से बख्शा जा सकता है। दरअसल, एनसीबी ने यह बात कोर्ट में तब कही जब वह ड्रग्स केस के एक अन्य आरोपी को लेकर कोर्ट सुनवाई के लिए पहुंचे थे।'

बताते चलें कि बीते साल 21 नवंबर को एनसीबी ने भारती और हर्ष के अंधेरी स्थित घर पर रेड मारी थी। एनसीबी अधिकारियों को उनके घर से 86.50 ग्राम मारिजुआना बरामद हुआ था। भारती और हर्ष ने यह स्वीकार किया था कि वह दोनों गांजा लेते हैं। इसके बाद भारती और हर्ष को एनसीबी ने गिरफ्तार कर लिया था। अगले दिन यानी 22 नवंबर को भारती और हर्ष को जमानत दे दी गई थी।

मजिस्ट्रेट कोर्ट ने उन्हें जमानत इसलिए दी थी क्योंकि एनसीबी की तरफ से कोर्ट में कोई पुख्ता सबूत हर्ष और भारती सिंह के खिलाफ दायर नहीं किए गए थे। भारती और हर्ष को 15-15 हजार रुपए जमा कराने के बाद जमानत पर रिहा कर दिया गया था। वहीं अब भारती सिंह और हर्ष की जिंदगी वापस अपनी पटरी पर लौट आई और वह पहले की तरह ही अपनी-अपनी शूटिंग में बिजी हैं। 

Content Writer

Smita Sharma