दोनों ने कोई नियम नहीं तोड़े..सरोगेसी मामले में नयनतारा-विग्नेश को मिली क्लीन चिट

10/27/2022 12:44:37 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. साउथ कपल नयनतारा और विग्नेश शिवन ने कुछ दिनों पहले ही सरोगेसी के जरिए जुड़वा पेरेंट्स बने हैं। दोनों के शादी के चार महीने बाद ही मां-बाप बनने की खबर पर काफी बवाल मचा था। दोनों पर सरोगेसी के नियम तोड़ने का आरोप लगा था। इस मामले के बाद तामिलनाडु सरकार ने तीन मेंबर का पैनल बनाकर इसकी जांच करवाई और अब यह साबित हो गया है कि दोनों ने सेरोगेसी के कोई नियम नहीं तोड़े हैं। 


सेरोगेसी मामले की जांच के बाद पैनल का कहना है कि कपल ने किसी भी कानून को नहीं तोड़ा है। उन्होंने किसी भी गलत चीज को सपोर्ट नहीं किया है। हालांकि, जिस अस्पताल ने सरोगेसी को अंजाम दिया है उस अस्पताल की तरफ से नियमों का उल्लंघन हुआ है। टीम ने यह भी बताया वह अब तक नयनतारा-विग्नेश के फैमिली डॉक्टर से बात नहीं कर पाए हैं क्योंकि वह भारत से बाहर हैं।


वहीं, पैनल ने अपनी रिपोर्ट में उस निजी अस्पताल की भी कड़ी आलोचना की। उन्होंने इस मामले में अस्पताल को नोटिस भी भेजा है। 

 

रिपोर्ट्स में बताया गया कि सरोगेट मां ने नवंबर 2021 में नयनतारा-विग्नेश के साथ अग्रीमेंट किया था और इस साल मार्च में भ्रूण को उनमें रखा गया। अक्तूबर में कपल के बच्चों का जन्म हुआ। वहीं, भारत में सरोगेसी रेगुलेशन एक्ट 2021 के तहत कमर्शियल सरोगेसी को बैन कर दिया गया था। हालांकि, यह नियम पिछले साल ही लागू हुआ था। तो ऐसे में नयनतारा-विग्नेश ने जब इस प्रोसेस को शुरू किया था तब यह भारत में पूरी तरह लीगल था।

 

बताते चले, नयनतारा-विग्नेश ने लॉन्ग टाइम रिलेशनशिप में रहने के बाद 9 जून, 2022 में शादी रचाई थी और शादी के चार महीनों के बाद कपल ने जुड़वा बच्चों का स्वागत किया।

Content Writer

suman prajapati