खुलासाः 'गोरे होने के लिए कई क्रीमें लगाईं लेकिन कुछ नहीं बदला..जब नवाजुद्दीन सिद्दीकी को अखरने लगा था अपना रंग

11/8/2023 11:09:37 AM

बॉलीवुड तड़का टीम. नवाजुद्दीन सिद्दीकी बॉलीवुड के सबसे उम्दा एक्टर्स में से एक हैं। उन्होंने अपनी दमदार एक्टिंग से इंडस्ट्री में अदाकारी का लोहा मनवाया है। वहीं, एक समय ऐसा भी था जब वह अपने लुक को लेकर शर्मिंदगी महसूस करते थे और ऐसा मानते थे कि वह अच्छे नहीं दिखते। इस बात का खुलासा हाल ही में एक्टर ने एक इंटरव्यू में किया है।

 

 

इंटरव्यू के दौरान नवाजुद्दीन ने कहा कि कई साल तक उनका मानना था कि वह 'अच्छे दिखने वाले लड़के नहीं' हैं, लेकिन बाद में अपने करियर में उन्हें खुद पर भरोसा हुआ। एक्टर ने कबूल किया कि दूसरों की तरह वह भी फेयरनेस क्रीम की दुनिया में फंस गए थे। उन्होंने कहा, "शुरुआती दिनों में मैं अपनी त्वचा के रंग के कारण असुरक्षित था। मैं बहुत सारी क्रीम लगाता था लेकिन कुछ भी नहीं बदला। लेकिन बहुत बाद में उन्हें खुद पर विश्वास हुआ और एक बार जब उन्होंने खुद को समझ लिया तो उन्हें एहसास हुआ कि आपका लुक नहीं आपका काम बेहतरीन होना जरूरी है।

 

नवाजुद्दीन ने बताया कि लोग उन्हें जिस तरह से देखते थे, उस वजह से उन्हें भी वैसा ही लगने लगा था, लेकिन जब वह उस माहौल से बाहर निकले तो सब बदल गया। उन्होंने कहा, "मैं काफी समय तक ऐसा महसूस होता था कि मैं अच्छा नहीं दिखता हूं, लेकिन जब मैं बाहर गया तो मुझे एहसास हुआ कि मैं ठीक हूं, मेरा चेहरा ठीक है।

 

एक्टर ने कहा कि जब से उन्होंने खुद को अलग तरह से देखा तब से उनकी त्वचा के रंग के कारण उनकी असुरक्षा धीरे-धीरे कम होने लगी। उन्होंने बताया, "आप कैसे नजर आते हैं, इसके बारे में आश्वस्त होना बहुत अहम है। जो असुरक्षा आती है वह आमतौर पर दूसरे लोगों की वजह से आती है।" 


इसके बाद उन्होंने कहा कि एक व्यक्ति को उस जगह तक पहुंचना होता है जहां वे अपनी त्वचा को लेकर आत्मविश्वास महसूस करते हैं और जिस तरह से दिखते हैं उसे स्वीकार करते हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें यह साबित करने में 10-12 साल लग गए कि वह एक अभिनेता हैं और दर्शक अब उन्हें अधिक स्वीकार करने लगे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati


Recommended News

Related News