सिनेमा की दुनिया में अपने योगदान के लिए नवाजुद्दीन सिद्दीकी को मिला अवॉर्ड

5/23/2022 5:51:09 PM

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। बॉलीवुड अभिनेता नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी, जिन्हें बहुमुखी प्रतिभा के मालिक के रूप में जाना जाता है, वह दुनिया के सबसे नोटेबल और प्रतिभाशाली अभिनेताओं में से एक हैं। नवाज़ को न सिर्फ उनके क्रिएटिव इंटेलिजेंस के लिए उनके ही देश में सराहना की जा रही है, बल्कि उन्हें एक अंतरराष्ट्रीय मंच पर भी सम्मानित किया जा रहा है।

हाल ही में, नवाजुद्दीन सिद्दीकी को एमी अवॉर्ड विजेता अमेरिकी अभिनेता और निर्माता विंसेंट डी पॉल के हाथों प्रतिष्ठित फ्रेंच रिवेरा फिल्म फेस्टिवल में सिनेमा में उत्कृष्टता के लिए एक अवॉर्ड मिला है। स्टार के जीवन में यह क्षण उनके काम में और ज्यादा क्रेडिबिलिटी जोड़ता है और भारत को गौरवान्वित करता है। हालांकि, यह पहली बार नहीं है, नवाजुद्दीन सिद्दीकी सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय अवॉर्ड्स लेकर आने वाले अभिनेता हैं। इससे पहले एक्टर को कांन्स फिल्म फेस्टिवल में राष्ट्र की ओर से अवॉर्ड प्राप्त करने के लिए प्रतिनिधियों में से एक के रूप में चुना गया था।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी फिल्म इंडस्ट्री के उन लोकप्रिय स्टार्स में से एक है जिन्होंने फ्रेंच रिवेरा फिल्म फेस्टिवल में शामिल हुए और दुनिया भर के कलाकारों के साथ गर्मजोशी से गले मिलते और मुस्कुराते हुए देखे गए। एक तस्वीर में, नवाज को फेमस तुर्की अभिनेता कैंसेल एलसिन को गले लगाते हुए देखा जा सकता है। एक दूसरी तस्वीर में, नवाज़ुद्दीन स्क्रीन इंटरनेशनल के संपादक निगेल डेली और कई अवॉर्ड विनिंग पोलिश निर्देशक जारोस्लाव मार्सज़ेवस्की के साथ बातचीत करते दिखाई दे रहें है।

इस मौके पर उन्हें निगेल डेली, जारोस्लाव मार्सजेवस्की, विंसेंट डी पॉल, कैंसेल एलसिन और गाइल्स मारिनी जैसी दुनिया की प्रसिद्ध हस्तियों के साथ अच्छा समय बिताते हुए देखा गया।

इस बीच, काम के मोर्चे पर, नवाज के पास फिल्मों की एक दिलचस्प लाइनअप है जिसमें 'टिकू वेड्स शेरू', 'नूरानी चेहरा' और 'अद्भुत' का नाम शामिल है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyotsna Rawat


Recommended News

Related News