जब अपने संघर्ष के दिनों में काम के दौरान बेहोश हो गए थे नवाजुद्दीन सिद्दीकी

3/16/2023 12:08:29 PM

नई दिल्ली। नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी एक ऐसे एक्टर हैं जिन्होंने अपने दम पर इंडस्ट्री में नाम कमाया है और दर्शकों को हमेशा अपने बहुमुखी प्रदर्शन से प्रभावित किया है। हालांकि जैसा कि हम सभी जानते हैं कि सफलता के इस मुकाम तक पहुंचने से पहले उन्होंने काफी संघर्ष का सामना किया हैं। जी हां एक छोटे से शहर से आने वाले नवाज़ुद्दीन ने पैसों के लिए एक खिलौने की फैक्ट्री में एक सिक्योरिटी मैन तक की नौकरी की, जो उनके बेहद मुश्किल अनुभव रहा है।

 

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान जब नवाज़ुद्दीन से एक सुरक्षाकर्मी के रूप में उनकी नौकरी की कहानी के बारे में पूछा गया, तो जवाब देते हुए उन्होंने कहा, "मैंने नौकरी के लिए सिक्योरिटी डिपॉजिट का भुगतान करने के लिए पैसे का इंतजाम करने के लिए गहनों पर लोन लिया और सोचा कि एक बार जब मुझे नौकली मिल गई तो मैं ये चुका दूंगा। लेकिन मुझे नौकरी से निकाल दिया गया क्योंकि मैं बहुत कमजोर था।"

 

उन्होंने आगे काम को लेकर अपने मुश्किल अनुभव के बारे बात करते हुए कहा, "मैं नोएडा की गर्मी में एक खिलौने की फैक्ट्री के बाहर खड़ा रहता था। इसलिए, एक या दो बार मैं गर्मी के कारण बेहोश हो चुका हूं, और जब भी मैं बेहोश हुआ हूं संयोग से मालिक ने ये सब देखा।" नवाजुद्दीन की यह कहानी वास्तव में इस बात की प्रेरणा है कि कैसे उन्होंने मुश्किल समय में भी अपना मार्ग प्रशस्त किया और एक सफल अभिनेता के रूप में अपनी पहचान बनाई, जो  लाखों लोगों के लिए एक प्रेरणा है।

 

Content Editor

Sonali Sinha