MeToo: राष्ट्रीय महिला आयोग ने दी अनु मालिक को राहत, सबूतों के अभाव में बंद किया केस

1/17/2020 5:20:07 PM

बॉलीवुड तड़का डेस्क। राष्ट्रीय महिला आयोग द्वारा अनु मालिक के खिलाफ चल रहे यौन उत्पीड़न मामले को बंद करने पर म्यूजिक डायरेक्टर ने जरूर राहत की सांस ली होगी। अनु मालिक पर कई महिलाओं द्वारा यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया गया था। इस सूची में सोना मोहापात्रा और श्वेता पंडित जैसे नाम शामिल थे। 

2018 में, जब अनु मलिक पर #MeToo मूवमेंट के मद्देनजर म्यूजिक बिरादरी की कई महिलाओं ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे। इसके बाद वह रियलिटी शो इंडियन आइडल के जज के रूप में आए, लेकिन विरोध की वजह से उन्हें हटाना पड़ा। 

मामला ठंडा होने पर उन्हें जज के रूप में फिर कुर्सी पर बिठाया गया, तब सिंगर सोना महापात्रा समेत अन्य सिंगर्स पर दूसरी बार उन्हें शो छोड़ने के लिए कहा गया। कहा जाता है कि आयोग ने सोना के आरोपों पर विचार किया, लेकिन इस मामले को बंद करना पड़ा क्योंकि सिंगर वादा किए गए डॉक्युमेंट्स को लाने में लाने में सक्षम नहीं था जो उसके दावों को सही साबित करे।

NCW के अंडर सेक्रेटरी बरनाली शोम ने सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड की माधुरी मल्होत्रा ​​को एक पत्र लिखकर बताया कि मामला बंद है। मुंबई मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, पत्र में लिखा गया है, “आयोग ने इस मामले में दिनांक 06/12/2019 को आपकी प्रतिक्रिया प्राप्त कर ली है। उपरोक्त के मद्देनजर, मुझे आपको यह बताने के लिए कहा गया है कि आयोग ने शिकायतकर्ता से मांगे गए सबूतों की कमी के कारण मामला बंद कर दिया है। ”

आयोग के चेयरपर्सन ने टैब्लॉइड को इसकी पुष्टि की और कहा, “शिकायत का जवाब देते हुए, हमने शिकायतकर्ता को लिखा। उसने कहा कि वह अभी ट्रिप पर हैं और जब भी वह वापस आएंगी, वह हमसे मिलेंगी। हमने लगभग 45 दिनों तक इंतजार किया। हमने कुछ डॉक्युमेंट्स भी मांगे थे, लेकिन उसके बाद उसने कभी जवाब नहीं दिया।”

चेयरपर्सन ने कहा, "शिकायतकर्ता ने हमसे कहा था कि अनु मलिक के खिलाफ शिकायत करने वाली महिलाऐं ज्यादा हैं। जिस पर हमने उनसे कहा कि वे भी हमारे साथ शिकायत दर्ज कर सकते हैं लेकिन उनमें से किसी ने भी अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। यह मामले का स्थायी बंद नहीं है। यदि शिकायतकर्ता आगे आता है या अधिक सबूत लाता है या किसी भी तरह के डॉक्युमेंट जमा करता है, तो हम इस केस को फिर से खोल सकते हैं।"

Edited By

Akash sikarwar