चुनाव के मंच से चीखकर बोले नसीरुद्दीन शाह- ये भूख की मारी जनता है राय साहब, दो वक्‍त की रोटी....लोगों के दिलों में घर कर गया था एक्टर का ये डायलॉग

3/10/2022 4:03:51 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. एक्टर नसीरुद्दीन शाह बॉलीवुड के मशहूर एक्टर्स में से एक हैं। एक्टर ने अपनी दमदार एक्टिंग से लोगों का खूब दिल जीता है। उनकी कई फिल्मों में उनके डायलॉग ऐसे हैं आज भी लोगों को खूब पसंद हैं। ऐसे में जब देश में विधानसभा चुनाव के नतीजों के बीच राजनीति गर्माई हुई है तो उनकी फिल्म 'राजनीति' के डायलॉग सोशल मीडिया पर एक बार फिर ताज़ा हो रहे हैं। इस फिल्म में जब नसीरुद्दीन शाह ने चुनाव के मंच पर चीख कर डायलॉग बोला था तो वो लोगों के दिलों में घर कर गया।

साल 2010 में रिलीज हुई प्रकाश झा की फिल्म 'राजनीति' में नसीरुद्दीन शाह चुनाव के मंच से चीखते हुए बोला था कि 'ये भूख की मारी जनता है राय साहब, दो वक्‍त की रोटी का आसरा दे दीजिए, दो मीठे वादे कर दीजिए, किसी भी रंग का झंडा उठा लेगी। ये कैसी गरीबी है भाइयों! जो इनकी सैकड़ों योजनाओं, करोड़ों, अरबों और खरबों रुपये फूंक देने के बाद भी जाने का नाम नहीं लेती? 

 


उनका ये डायलॉग सुनकर ऐसा लगा था कि किसी ने राजनेताओं के मुंह पर तमाचा मार दिया हो। बॉलीवुड में और भी कई ऐसी फिल्में हैं, जो राजनीति के अलग-अलग रंग दिखाती हैं। 

 

Content Writer

suman prajapati